केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का किसान विरोधी बयान पर कांग्रेस 7 अप्रैल को प्रदेश भर में पुतला फूंकेगी – कांग्रेस

62
IMG 20220407 WA0013
IMG 20220407 WA0013

रायपुर/ केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल द्वारा 2500 रू. में धान खरीदने पर आर्थिक दिवालिया होने वाले बयान का विरोध करते हुये कांग्रेस 7 अप्रैल 2022 को पूरे प्रदेश में प्रहलाद पटेल का पुतला फूंकेगी। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा है कि वे अपने मंत्री के बयान से कितना इत्तफाक रखते है। भाजपा पटेल के बयान के लिये माफी मांगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने संयुक्त बयान जारी कर केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल के किसानों को धान की कीमत 2500 रु. देने पर छत्तीसगढ़ आर्थिक दिवालिया होने वाले बयान की निंदा करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल ने मोदी सरकार और भाजपा के किसान विरोधी नीति और चरित्र को ही खैरागढ़ की जनता के सामने रखा है। भाजपा आदतन किसान और मजदूरों विरोधी है। भाजपा को छत्तीसगढ़ के किसानों के चेहरे की खुशहाली आर्थिक समृद्धि बर्दाश्त नहीं हो रही है। भाजपा की जिन राज्यो में सरकार हैं वहां किसान की माली हालत ठीक नही है। उपज की सही कीमत नही मिलने के चलते किसान आर्थिक बदहाली में जी रहे है। मोदी भाजपा की सरकार ने किसानों से किये वादा को पूरा नही किया और तीन काले कृषि कानून लाकर देश भर के किसानों को गुलाम बनाने की साजिश की गई जिसके खिलाफ किसानों ने सालभर आंदोलन किया 700 किसानों की शहादत हुई तब जाकर तीनो काले कानून को वापस लिया गया।

प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला प्रदेश एवं कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने संयुक्त बयान में कहा कि अन्नदाता और श्रमिकों के जेब में पैसा डालने से प्रदेश में खुशहाली आई है। केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल को बयानबाजी करने से पहले छत्तीसगढ़ मॉडल का अध्ययन कर लेना चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों को धान की कीमत 2500 रु. प्रति क्विंटल दिया तब छत्तीसगढ़ के जीडीपी मे बढ़ोत्तरी हुई, अर्थव्यवस्था मजबूत हुई, बेरोजगारी दर घटी और छत्तीसगढ़ के बाजार में रौनक रही है। कोरोना संकट काल के दौरान जहां देशभर में आर्थिक मंदी चल रही है। व्यापार-व्यवसाय तबाह हो गए हैं। ऐसे समय में भी छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था मजबूत रही है। आर्थिक गतिविधियां सुचारू रुप से चली ज्वेलरी मार्केट ऑटोमोबाइल सेक्टर, कपड़ा मार्केट ,स्टील मार्केट फर्नीचर मार्केट इलेक्ट्रॉनिक मार्केट सहित सभी बाजारों में रौनक है।

जनता भाजपा को फिर विपक्ष में बैठाकर 15 साल के कुशासन भ्रष्टाचार कमीशन खोरी का बदला ले रही है

प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल के बयान से स्पष्ट समझ में आ गया है कि मोदी भाजपा की सरकार की नीति चंद पूंजीपतियों को पूरे देश की बागडोर देना और एक बड़ी आबादी जो कृषि क्षेत्र में जीवन यापन करती है। उसको आर्थिक तंगहाली की ओर धकेलना है यही वजह है कि भाजपा की जिन राज्यों में सरकारें हैं किसान श्रमिक परेशान हैं। 15 साल के रमन सरकार के दौरान भी किसानों से किए वादे को पूरा नहीं किया गया।