कोरोना महामारी से बचाव एवं सुरक्षा हेतु 3 जनवरी को नगरी विकासखण्ड के 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों ने निर्भीकता एवं उत्साह पूर्वक लगवाया ‘कोवेक्सीन टीका

57
kabaadi chacha

नगरी-धमतरी। शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर पी.एस. एल्मा के मार्गदर्शन में विकासखंड नगरी के 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों ने कोरोना महामारी से बचाव और अपनी सुरक्षा हेतु शाला परिसर में ही बनाये गये टीकाकरण केन्द्रों में जाकर निर्भीकता एवं उत्साहपूर्वक “कोवेक्सीन टीका” लगवाया । विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी सतीश प्रकाश सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव एवं सुरक्षा हेतु कोविड -19 का टीकाकरण 3 जनवरी को नगरी विकास खण्ड में व्यापक रूप से सम्पन्न हुआ । नगरी विकास खण्ड में 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों को “कोवेक्सीन टीकाकरण” के लिये 49 शासकीय – अशासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल में ही टीकाकरण केन्द्र बनाया गया था ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जहाँ बच्चों ने कोरोना महामारी से बचाव एवं अपनी सुरक्षा के लिये पूरी निर्भीकता और उत्साह के साथ कोवेक्सीन का टीका लगवाया । शाम 4 बजे तक प्राप्त जानकारी अनुसार 5744 बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका हैं । शाम तक शेष बच्चों का टीकाकरण जारी था । दिनाँक 4 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेक्टरवार निर्धारित किये गए सीएचसी , पीएचसी ,एचडब्लूसी एवं सीएच के टीकाकरण केन्द्रों में बच्चें अपने पालक और शिक्षकों के साथ जाकर कोवेक्सीन का टीका लगवाएंगे । बीईओ सतीश प्रकाश सिंह ने बताया कि नगरी विकास खण्ड में सघन टीकाकरण महाअभियान हेतु शासकीय-अशासकीय हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में बनाये गए 49 टीकाकरण केन्द्रों में 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु के सभी बच्चों के टीकाकरण हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए रोस्टर अनुसार स्कूल में टीकाकरण के दरम्यान अनिवार्य रूप से कोविड 19 से सुरक्षा एवं बचाव हेतु मास्क, सेनिटाईजेशन, सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन करते हुऐ स्वास्थ्य विभाग के प्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा बच्चों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण कार्य में विकास खण्ड शिक्षा कार्यालय नगरी , सभी संस्था के प्राचार्य, शिक्षकों ,शाला स्टाफ ,संकुल समन्वयको, बच्चों के पालकों तथा शाला विकास समिति के सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।

IMG 20240420 WA0009
पति ने दिया पत्नी को स्मार्टफोन गिफ्ट, फिर हुई प्रेमी संग रफूचक्कर