खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट में बास्केटबाल खिलाड़ी रिबिका से मुलाकात कर उसका उत्साहवर्धन किया

65

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सरगुजा – छत्तीसगढ़ शासन में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट में प्रदेश की बास्केटबाल खिलाड़ी रिबिका लकड़ा से मुलाकात की। इस अवसर पर मंत्री अमरजीत भगत ने रिबिका को 25 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। साथ ही रिबिका को अपना खेल बेहतर बनाने और अभ्यास के लिये हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उल्लेखनीय है कि रिबिका ने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में चार स्वर्ण और तीन रजत पदक जीता है। इसके बावजूद वह आर्थिक समस्याओं से गुज़र रही है। गत माह समाचार पत्रों में रिबिका की माली हालत को लेकर खबर छपी थी, इसलिये मंत्री अमरजीत भगत ने संज्ञान लेते हुए आज मैनपाट दौरे पर रिबिका को मुलाकात के लिये आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने रिबिका के सपनों और उसके खेल पर चर्चा की, उन्हें प्रोत्साहित किया। रिबिका अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था।
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- “रिबिका प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, उसकी राह में अड़चन न आए इसका पूरा खयाल रखा जाएगा। उन्होंने अपने खेल से छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है, उसे अपने प्रदर्शन को जारी रखने का अवसर मिलना ही चाहिये”
रिबिका भारतीय खेल प्राधिकरण, राजनांदगांव में रहकर प्रशिक्षण ले रही थी, अभी वह मैनपाट में बन रहे पुल पर मज़दूरी कर रही है। ऐसा वह अपने खेल के साधन जुटाने के लिये पैसों की ज़रूरत पूरी करने के लिये कर रही है। उन्होंने प्रोत्साहन राशि के लिये मंत्री अमरजीत भगत जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे उसे बहुत मदद मिलेगी।

IMG 20240420 WA0009
रायपुर जिले में बायो डीजल विक्रय के लिए प्रशासन द्वारा कोई अनुमति नहीं - अमरजीत भगत