नवरात्रि में गरबा कार्यक्रम का नगर के सभी दुर्गा समिति ने किया विरोध

531
IMG 20230930 WA0000
IMG 20230930 WA0000
kabaadi chacha
  • समस्त जनप्रतिनिधि, समस्त दुर्गा समिति,नगरवासियों ने गरबा नही होने का निर्णय प्रस्ताव पारित किया गया

(चंदन जायसवाल,कसडोल)
कसडोल। कसडोल नगर में समस्त दुर्गोत्सव समिति के तत्वाधान में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई जिसमे नगर के सभी दुर्गा समिति के सभी अध्यक्ष एवं सदस्य शामिल होकर आगामी नवरात्रि में कसडोल नगर में होने वाले गरबा कार्यक्रम का विरोध किया साथ ही प्रस्ताव पारित कर नगर में आयोजित होने वाले गरबा कार्यक्रम को पूर्णरूपेण बन्द कराने का निर्णय सर्वसम्मति से किया गया।                       
बैठक में उपस्थित समिति ने कहा पिछले कई वर्षों से कसडोल नगर का माहौल खराब हुआ है।नवयुवक,नवयुवती के मध्य एक नए कल्चर का प्रभाव पड़ा है । जिससे समाज मे विकृत स्तिथि उतपन्न हो रहे है। जिसका परिणाम ये है कि गरबा कार्यक्रम के लिए बच्चे घरों में अपने माता- पिता को अनेक खर्चो के लिए परेशान करते है। इसके साथ ही दुर्गा पंडालों में लोगो का जाना नही हो पाता न ही दुर्गा पंडालों में नवरात्रि के समय रौनक होता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMG 20230930 WA0001
समस्त दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि नवरात्र में देवी उपासना को भी लोग गरबा के चक्कर मे नजरअंदाज करने लगते है। गरबा कार्यक्रम के पश्चात युवाओं के गलत कार्यो में संलिप्तता के साथ घरों में भी माहौल खराब करने की शिकायत लगातार पालकों द्वारा कही जाती रही है।जो कि चिंता का विषय है।गरबा के प्रेक्टिस के बहाने 15 दिन बुलाना फिर 5 दिन फूहड़ गीतों में गरबा करना इससे कसडोल की शांति भंग होती नजर आ रही है साथ साथ संस्कृति सभ्यता का भी ह्रास होते चला आ रहा है.

गरबा समिति द्वारा पास, एंट्री फीस, कपड़े सहित अनेको प्रकार से पैसे भी युवाओं से वसूले जाते है अपनी समस्या और कारणों कों देखकर पहली बार नगर के सभी दुर्गा समिति एकजुट होकर कसडोल नगर की शांति सुरक्षा सहित संस्कति सभ्यता के लिये एकजुट हुए है और प्रस्ताव पारित कर गरबा कसडोल नगर में प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है जिसमे नगर पंचायत कसडोल के समस्त जनप्रतिनिधि सहित विभिन्न सामाजिक संगठन,स्कूल प्रशाशन सहित विभिन्न संगठनों ने भी समिति के प्रस्ताव का खुलकर समर्थन किया है। समिति ने नगर के सभी नागरिकों सहित तमाम पालकों से भी समिति के इस प्रस्ताव का समर्थन करने का आग्रह किया है ।

IMG 20240420 WA0009
रोड डी-माईनिंग की कार्यवाही कर सुरक्षा बलों द्वारा माओवादियों के लगाये गये आईईडी को बरामद करने में मिली सफलता