पुराने विवाद को लेकर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

54
IMG 20220329 WA0000
IMG 20220329 WA0000

रायपुर। प्रार्थी नरेश कुमार कौशिक ने थाना गंज में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह त्रिमूर्ति नगर देवेन्द्र नगर रायपुर में रहता है तथा टिम्बर मार्केट में काम करता है। प्रार्थी का साला पुनित राम वस्त्रकार साहू पारा फाफाडीह शिवमंदिर के पीछे गंज रायपुर में अकेले रहकर मजदुरी कर अपना जीवन यापन करता है। दिनांक 27.03.2022 को प्रार्थी को पता चला कि उसका साला पुनित राम वस्त्रकार जो दिनांक 26-27.03.2022 की दरम्यानी रात्रि पीली बिल्डिंग के सामने शनि मंदिर के पास हैप्पी टेंट हाउस के शटर किनारे सोया था। इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुनित राम वस्त्रकार की हत्या करने की नियत से उसके सिर में सीमेंट का बड़ा सा टुकड़ा पटक कर प्राण घातक चोट पहुंचाया, जिससे उसके सिर में गम्भीर चोट लगने से उपचार हेतु डी.के.एस अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसका उपचार जारी है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गंज में अपराध क्रमांक 73/22 धारा 307 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी गंज दुर्गेश रावटे को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी गंज के नेतृत्व में थाना गंज पुलिस की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए घटना के संबंध में आसपास के लोगांे से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने पाया गया कि एक लड़का विजय प्रोविजन स्टोर्स के पास स्थित चबुतरानुमा दीवाल का हिस्सा जो सीमेंट का है को तोडकर बड़ा टुकडा को उठाकर पुनित के सिर पर पटक दिया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी के संबंध में पतासाजी करते हुए आरोपी को साहूपारा फाफाडीह गंज निवासी पवन साहू उर्फ जहरीला के रूप में चिन्हांकित किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी पवन साहू उर्फ जहरीला को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा पूर्व में हुए विवाद की बात को लेकर पुनित राम वस्त्रकार की हत्या करने की नियत से सोते हालत में उसके सिर में सीमेंट के टुकड़ा को पटकना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी पवन साहू उर्फ जहरीला को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त सीमेंट का पत्थर को जप्त कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।
गिरफ्तार आरोपी – पवन साहू उर्फ जहरीला पिता विष्णु साहू उम्र 23 साल निवासी पराग अस्पताल गली साहूपारा फाफाडीह थाना गंज रायपुर।
कार्यवाही में उपनिरीक्षक रतन सिंह नेताम, प्र.आर. सुनील सिलवाल, आर. कमर आलम, सौरभ सिंह एवं रामस्वरूप नेताम थाना गंज की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

IMG 20240420 WA0009
प्रियंका वाड्रा के एक फोन मात्र पर सीएम भूपेश बघेल द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध करवाना और छत्तीसगढ़ की जनता के साथ दोहरा व्यवहार करना रोम जल रहा था और नीरो बंशी बजा रहे थे जैसी परिस्तिथि को चरितार्थ करता हैं- संजय श्रीवास्तव