पुराने विवाद को लेकर हत्या एवं जानलेवा हमला, 5 आरोपी गिरफ्तार

170
IMG 20230402 WA0004
IMG 20230402 WA0004
kabaadi chacha

रायपुर। प्रार्थी सुनील पाल ने थाना नेवरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अल्ट्राट्रेक सीमेंट संयंत्र सेंचुरी बैकुंठ गौशाला के मकान में रहता है तथा गौशाला में डेयरी का काम करता है। दिनांक 31.03.2023 को कुंदरू निवासी प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल का लडका आयुष पाल ने प्रार्थी को फोन कर बताया गया कि ग्राम जलसो के आशु, ईशु ,फेन्टा, रवि एवं उसके अन्य साथीगण कार मोटर सायकल से आये तथा घर में जबरन घुसकर अश्लील गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देकर हाथ मुक्का और चाकू, पत्थर, लाठी, डंडा वगैरह से मारपीट कर चले गये है। जिस पर प्रार्थी अपने मामा जितेन्द्र पाल के घर कुंदरू गया देखा तो उसके मामा जितेन्द्र पाल घर के हाल में लहु लुहान गिरा पडे थे मामाजी होश में थे किन्तु ठीक से बातचीत नही कर पा रहे थे तथा कुछ दूरी पर हाल में ही आयुष भी लहु लुहान पडा था। प्रार्थी के मामाजी जितेन्द्र पाल के पीठ भाग में कई जगह, चेहरा एवं बायें बांह के भुजा के उपर किसी धारदार वस्तु से मारने से चोटे लगी थी, इसी प्रकार आयुष पाल के भी पेट में दो जगह, बायें हाथ की कलाई में, दाहिने पैर जांघ, सिर, पीठ एवं बायें कंधा में किसी धारदार वस्तु से मारने से चोटें लगी थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रार्थी अपने मामा जितेन्द्र पाल एवं भाई आयुष पाल को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती किया कि उपचार के दौरान प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल की मृत्यु हो गयी। कुछ दिन पूर्व दीपावली के समय आशु, फेन्टा वगैरह के द्वारा प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल को ठेकेदारी करता है एक लाख रूपये दे देना नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने की जानकारी मामा जितेन्द्र पाल ने प्रार्थी को बताया था। पैसा नहीं देने के कारण से ही आशु, ईशु, फेन्टा, रवि एवं उसके अन्य साथीगण एक राय होकर प्रार्थी के मामा जी जितेन्द्र पाल एवं उसका लडका आयुष पाल की हत्या करने की नियत से उसके घर में जबरन प्रवेश कर गाली गुप्तार करते हुये जान से मारने की धमकी देकर चाकू, पत्थर, लाठी, डंडा वगैरह से मारपीट कर मामाजी जितेन्द्र पाल की हत्या किये है तथा मामाजी जितेन्द्र पाल के लडका आयुष को प्राणघातक वार कर गंभीर चोट पहुचाएं। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना नेवरा में अपराध क्रमांक 143/23 धारा 147, 148, 149, 294, 506बी, 458, 302, 307 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज चन्द्राकर, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी तिल्दा नेवरा को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना नेवरा पुलिस की संयुक्त टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध प्रार्थी सहित आसपास के लोगांे पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपियों के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही कर प्रकरण में संलिप्त 05आरोपी आशु उईके, शुभम घोष उर्फ राजा, विकास घोष उर्फ सुभाष घोष, बलराम यादव उर्फ राजा एवं शिव कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना मंे प्रयुक्त 02 नग कार एवं 01 नग मोटर सायकल जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

राजस्व मंत्री वर्मा ने बलौदा बाजार में केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृती प्रदान करने का किया आग्रह

प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी
01. आशु उईके पिता मुन्ना उईके उम्र 26 साल निवासी ग्राम जलसो थाना तिल्दा नेवरा रायपुर।
02. शुभम घोष उर्फ राजा पिता सुप्रिया घोष उम्र 26 साल निवासी हिमालयन हाईट्स थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।
03. विकास घोष उर्फ सुभाष घोष पिता सुप्रिया घोष उम्र 24 साल निवासी हिमालयन हाईट्स थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।
04. बलराम यादव उर्फ राजा पिता इन्दरभान यादव उम्र 29 साल निवासी ग्राम कुंदरू थाना तिल्दा नेवरा रायपुर।
05. शिव कुमार उईके पिता कोदू उईके उम्र 26 साल निवासी ग्राज जलसो थाना तिल्दा नेवरा रायपुर।

IMG 20240420 WA0009