भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीवास्तव का संसदीय सचिव उपाध्याय के बयान पर पलटवार- कांग्रेस के टूलकिटिया-राजनीतिक चरित्र को अपना गिरेबाँ झाँकना सूट नहीं करता, इसलिए झूठ का रायता फैलाना कांग्रेस नेताओं की विवशता

61

रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के सात साल के शासनकाल की आलोचना को कांग्रेस की कुंठाग्रस्त राजनीतिक हैसियत का परिचायक बताया और कहा कि 70 साल शासन करके देश के पिछड़ेपन को बरक़रार रखने वाली कांग्रेस और उसके नेताओं की यही नियति हो चली है कि 07 साल के भाजपा शासन की उपलब्धियों, विकास, लोककल्याणकारी नीतियों और दमदार व सुलझे नेतृत्व के कीर्तिमानों पर वे सियासी प्रलाप ही करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र सरकार से सवाल पूछकर ज़वाब मांगते कांग्रेस नेताओं को दरअसल अपने 70 वर्षों के शासनकाल की निरर्थकता का अपराध-बोध सता रहा है और वे इसीलिए सहमे हुए हैं कि भाजपा की केंद्र सरकार से पहले उन्हें देश को ज़वाब देना होगा कि भाजपा ने जितने काम महज़ 07 सालों में करके देश को उपलब्धियों के शिखर पर स्थापित किया है, 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया? श्री श्रीवास्तव ने कहा कि संवैधानिक व लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट-भ्रष्ट और तुष्टिकरण की गर्हित मानसिकता के साथ राजनीति करते हुए देश को अशिक्षा, पिछड़ेपन और ग़रीबी का अभिशाप भोगने के लिए विवश कर रखने वालों ने देश को उसकी बुनियादी ज़रूरतों की सुविधाओं तक से वंचित रखा था। भाजपा की केंद्र सरकार ने इन विसंगतियों को दूर कर ‘सबके साथ, सबके विश्वास और सबके विकास’ के लिए काम किया है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने श्री राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया तो देश में एम्स अस्पतालों व तकनीकी शिक्षा संस्थानों की एक लंबी श्रृंखला खड़ी करने का काम भी प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार ने किया है। देश में ग़रीबों को छत देकर, शौचालयों का निर्माण कर स्वच्छता के साथ-साथ उन्हें सम्मानपूर्वक जीने का अधिकार देकर, ग़रीबों की रसोई में धुआँरहित चूल्हा जले, इसके लिए नि:शुल्क रसोई गैस के कनेक्शन देकर, ग़रीबों के जन-धन खाते खुलवाकर केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत दी जाने वाली आर्थिक मदद और विभिन्न योजनाओं की राशि सीधे उनके खातों में डलवाकर श्री मोदी ने वास्तव में ग़रीबी के विरुद्ध मोर्चा खोला है, जिसे हटाने के नाम पर कांग्रेस सिर्फ़ जुमलेबाजी करती रही।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने अपने राजनीतिक क़द से बड़ा पोस्टर छपवाकर विधायक उपाध्याय द्वारा केंद्र सरकार से सवाल पूछने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सिर्फ़ पोस्टरबाजी और कांग्रेस के टूल किट पर ता-ता थैया करने वाले आज भी नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं, तो इसके मायने साफ़ हैं कि केंद्र की मोदी-सरकार ने कांग्रेस के बड़े-छोटे, सभी नेताओं की काली कमाई के ज़रिए ख़त्म कर दिए हैं। अब वे स्विस बैंकों में भारतीयों का पैसा बढ़ने को लेकर दावा ऐसे कर रहे हैं मानो स्विस बैंक के प्रबंधन ने सीधे उनको यह बात कही है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि महंगाई और पेट्रोल-डीज़ल की मूल्यवृद्धि को लेकर सवाल खड़ा करने से पहले कांग्रेस नेताओं को ज़रा अपने यूपीए शासनकाल पर भी नज़र दौड़ा लेनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस के टूलकिटिया-राजनीतिक चरित्र को अपना गिरेबाँ झाँकना सूट नहीं करता, इसलिए झूठ का रायता फैलाकर अपने बचे-खुचे राजनीतिक अस्तित्व को वेंटीलेटर पर ज़िंदा रखना कांग्रेस नेताओं की विवशता हो गई है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि वैचारिक और राजनीतिक तौर पर दरिद्रता का परिचय देती कांग्रेस में अब विचारशील नेतृत्व आइसोलेट हो गया है और कांग्रेस के लोग शुतुरमुर्ग की भाँति रेत में मुँह गड़ाए भाजपा की केंद्र सरकार की उपलब्धियों को अनदेखा कर रहे हैं। बेरोज़गारी दूर करने केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए मुद्रा योजना शुरू कर उन्हें रोज़गार के साथ ही आत्मनिर्भर जीवन की उम्मीदों से जोड़ा है, लेकिन जिस प्रदेश सरकार के खुद उपाध्याय अंग हैं, उन्हें क्या इस बात पर ज़रा भी शर्म महसूस होगी कि प्रदेश सरकार ने युवा बेरोज़गारों को रोज़गार और बेरोज़गारी भत्ता देने के अपने वादे तक पर अमल नहीं किया और दुर्भाग्य यह है कि पढ़े-लिखे नौजवानों को रोज़गार के नाम पर दारू-भठ्ठियों की चौखट पर ला खड़ा किया।

विधानसभा निर्वाचन-2023: साफ्टवेयर के माध्यम से शिकायतों के त्वरित निराकरण करने हेतु प्रशिक्षण 12 अक्टूबर को

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश ने विश्वमंच पर अपनी धमक दिखाई है। देश पर विदेशी कर्ज़ों का बोझ लादने वालों को यह कैसे रास आ सकता है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत अब न केवल आत्मनिर्भर हो रहा है, बल्कि विदेशों को कर्ज देकर अपनी मज़बूत आर्थिक नीतियों से देश का मान विश्व में बढ़ा है। पाकिस्तान को सबक सिखाने का मामला हो या चीन की आँखों में आँख डालकर अपनी संप्रभुता को अक्षुण्ण बनाए रखने के साहस का प्रदर्शन हो, कश्मीर को धारा 370 व अनुच्चेद 35 (ए) के संत्रास से मुक्त करना रहा हो या फिर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक़ की नारकीय यंत्रणा से छुटकारा दिलाकर समाज सुधार की क्रांतिकारी पहल करना हो, भाजपा ने इतिहास रचा है। श्री श्रीवास्तव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस नेताओं के पेट में रह-रहकर उठने वाले मरोड़ पर कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार पूरी मानवता की सुरक्षा को लेकर एक संवेदनक्षम नेतृत्व का परिचय दे रही है और कांग्रेस इस आपदा काल में भी अपनी न केवल घटिया अपितु षड्यंत्रपूर्ण राजनीति से बाज नहीं आई। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि टूल किट मामले में टि्वटर द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को महज़ मैनिपुलेटेड मीडिया बताए जाने पर संसदीय सचिव उपाध्याय को सरासर झूठ की राजनीति करके ज़्यादा ख़ुशफ़हमी नहीं पालनी चाहिए, क्योंकि एक तो भारतीय जाँच प्रक्रिया के दौरान भारतीय संप्रभुता को चुनौती देते हुए कांग्रेस ने टि्वटर तक जाकर अपने राजनीतिक षड्यंत्रों के सिलसिले को आगे बढ़ाया ही है; दूसरे, टि्वटर ने एक शिकायत पर भाजपा नेताओं के ट्वीट पर ठप्पा भर लगाया है।

शराब समेत मादक पदार्थों की तस्करी के कई ख़ुलासों के बाद भी नशे के कारोबार का नेटवर्क नहीं तोड़ पाना प्रदेश सरकार के लिए शर्म का विषय : भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों को उनके सम्मान निधि की राशि प्राप्त करने से रोकने वाली कांग्रेस प्रदेश सरकार साजिशों में अपना वक़्त खपा रही है और न्याय योजना के नाम पर प्रदेश के किसानों के साथ अन्याय की पराकाष्ठा करने वाली कांग्रेस ने किसानों के हित में लाए गए कृषि क़ानूनों पर भी भ्रम फैलाने का काम किया है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ केंद्र की भाजपा सरकार ने जिस रणनीति के साथ मोर्चा सम्हाला, विश्व मंच पर भारत सरकार को सभी ने सराहा। कांग्रेस को हय हजम नहीं हो रहा है और वह, उसकी व उसके गठबंधन की सरकारों ने केंद्र सरकार के प्रयासों को पलीता लगाने का ही काम किया। टूल किट बनाकर भारत व भारत सरकार को बदनाम करने और भारत की धार्मिक आस्थाओं पर चोट पहुँचाने का काम किया और जब ‘पंजेड़ियों’ का यह टूलकिटिया-राजनीतिक चरित्र बेनक़ाब हो गया तो पूरी कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकारें बदलापुर की राजनीति पर उतरकर भाजपा नेताओं की छवि बिगाड़ने की शर्मनाक हरक़तें करने लगीं। श्री श्रीवास्तव ने नसीहत दी कि अपनी अकर्मण्यता, संविधान व लोकतंत्र विरोधी मानसिकता और साजिशाना सियासत से बाज आकर कांग्रेस देश के हितों, उसकी संप्रभुता और सम्मान की रक्षा करे, अन्यथा कांग्रेस को अपना राजनीतिक भविष्य कूड़ेदानों में ही तलाशने के लिए विवश होना पड़ेगा।
————————–

IMG 20240420 WA0009