मध्यप्रदेश सरकार ने एमेजॉन गांजा बेचने का मामला एसटीएफ को ट्रांसफर किया ’कैट ने ऐमज़ॉन के अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की

98
IMG 20220328 WA0009
IMG 20220328 WA0009

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी , प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, ने बताया कि अमेज़न ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से बिक रहा गांजा, जिस रैकेट का भंडाफोड़ मध्य प्रदेश पुलिस ने करीब 6 महीने पहले किया था, उसकी जांच अब मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 21.03.2022 की अधिसूचना संख्या 51/22 के तहत स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपी गई है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) जिसने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया है, ने इस कदम का स्वागत किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा से उक्त मामले में प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामजद अमेज़न अधिकारियों की गिरफ्तारी का आदेश देने की अपील की है.

श्री पारवानी और श्री दोशी दोनों ने कहा कि उनकी सर्वोत्तम जानकारी के अनुसार उक्त मामले में जांच लगभग पूरी हो चुकी है और अब समय आ गया है कि कानून अपना काम करे। ऐमज़ान ने नीति और कानून का घोर उल्लंघन किया है और भुगतान एग्रीगेटर के रूप में आरबीआई के दिशानिर्देशों और ई-कॉमर्स मानदंडों के अनुसार विक्रेताओं के अनिवार्य केवाईसी करने में पूरी तरह से विफल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान और गृह मंत्री डॉ मिश्रा दोनों से अब तक की गई जांच को सार्वजनिक करने का भी आग्रह किया।

IMG 20240420 WA0009
कैट ने ई-कॉमर्स पर संसदीय स्थायी समिति की सिफारिशों को लागू करने का आग्रह किया