महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस बीजेपी सांसद के घर के सामने बजाएंगे थाली

60
IMG 20230311 WA0019
IMG 20230311 WA0019
kabaadi chacha

रायपुर। प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित किया गया था जिसमें सभी नवनियुक्त महिला पदाधिकारी की परिचय के साथ बैठक की शुरूआत की गई। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा जी ने महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जब पद मिलता है तो जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है और जिम्मेदारी निभाने वाले को ही पद मिलता है। महिला में ओ शक्ति होती है जो घर भी संभाल सकती है और देश भी, ये साबित इंदिरा गांधी जी ने और सोनिया गांधी जी ने कर दिखाया है। महिला कांग्रेस की स्थापना का उद्देश्य भी यही था कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं आगे आयें और नेतृत्व करें। जब महिलाओं के नेतृत्व की बात कांग्रेस पार्टी करते थे तब बीजेपी के नेता हंसी उडाते थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डिसूजा जी ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 2014 में महंगाई पर रोना रोकर केंद्र में सत्ता हासिल किये है उसके बाद से ही महंगाई बेलगाम हो गई है, किचन में संकट गहराता जा रहा है। आज महंगाई पर भाजपा नेताओं की भी बोलती बंद कर दी है। बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस बीजेपी सांसद के घर के सामने जाकर थाली बजाकर बेलगाम महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोंलेगे। डिसूजा जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार देश में सबसे अच्छा काम कर रही है, छत्तीसगढ़ मॉडल की गूंज चारों तरफ है। हमारा भी कर्तव्य बनता है कि राज्य सरकार के काम को लोगों को बतायें और साथ ही केंद्र सरकार के नकामी को बतायें।

नवनियुक्त जिला अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जायेगा और ये तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्धा सेवाग्राम में रहेगा।
छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस प्रभारी सुनीता सेहरावत जी ने कहा कि संगठन को और अधिक मजबूत बनाना है जिस तरह से 2018 में महिला कांग्रेस ने काम किया था और सरकार बनाने में हमारी भूमिका महत्त्वपूर्ण रही है वैसे ही 2023 के चुनाव में काम करके कांग्रेस सरकार को दोबारा लाने की जिम्मेदारी भी हमारी है और उसके बाद 2024 के चुनाव में छत्तीसगढ़ से ज्यादा से ज्यादा सांसद चुनकर दिल्ली भेजना होगा और केंद्र में भी कांग्रेस का सरकार लाना होगा।
राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम ने सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि पद मिलना बड़ी बात है लेकिन पद को संभालना और काम करना सबसे बड़ी बात है। आज महिलाएं महंगाई से त्रस्त है जब तक केंद्र में भाजपा का शासन रहेगा तब तक ऐसे ही महंगाई से सब रोते रहेगें।
डॉ सीमा सिद्दीकी ने सोशल मीडिया के बारे में बताया कि हमें काम के साथ-साथ ही सोशल मीडिया में भी बने रहना है।

आरक्षक ने पत्नि को भरण पोषण के लिये 8 हजार रूपये तथा अन्य प्रकरण में 12 हजार प्रतिमाह देना स्वीकार किया

कार्यकारिणी की बैठक में महिला कांग्रेस प्रभारी श्रीमती शकुन डहरिया, राजनांदगांव महापौर हेमा देशमुख, जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू एवं समस्त प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने किया।

 

IMG 20240420 WA0009