रायपुर : पुराने विवाद को लेकर हत्या एवं जानलेवा हमला करने वाले फरार विधि के साथ संघर्षरत 1 बालक गिरफ्तार

61
Breaking news
Breaking news

रायपुर। प्रार्थी सुनील पाल ने थाना नेवरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अल्ट्राट्रेक सीमेंट संयंत्र सेंचुरी बैकुंठ गौशाला के मकान में रहता है तथा गौशाला में डेयरी का काम करता है। दिनांक 31.03.2023 को कुंदरू निवासी प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल का लडका आयुष पाल ने प्रार्थी को फोन कर बताया गया कि ग्राम जलसो के आशु, ईशु ,फेन्टा, रवि एवं उसके अन्य साथीगण कार मोटर सायकल से आये तथा घर में जबरन घुसकर अश्लील गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देकर हाथ मुक्का और चाकू, पत्थर, लाठी, डंडा वगैरह से मारपीट कर चले गये है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिस पर प्रार्थी अपने मामा जितेन्द्र पाल के घर कुंदरू गया देखा तो उसके मामा जितेन्द्र पाल घर के हाल में लहु लुहान गिरा पडे थे मामाजी होश में थे किन्तु ठीक से बातचीत नही कर पा रहे थे तथा कुछ दूरी पर हाल में ही आयुष भी लहु लुहान पडा था। प्रार्थी के मामाजी जितेन्द्र पाल के पीठ भाग में कई जगह, चेहरा एवं बायें बांह के भुजा के उपर किसी धारदार वस्तु से मारने से चोटे लगी थी, इसी प्रकार आयुष पाल के भी पेट में दो जगह, बायें हाथ की कलाई में, दाहिने पैर जांघ, सिर, पीठ एवं बायें कंधा में किसी धारदार वस्तु से मारने से चोटें लगी थी। प्रार्थी अपने मामा जितेन्द्र पाल एवं भाई आयुष पाल को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती किया कि उपचार के दौरान प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल की मृत्यु हो गयी। कुछ दिन पूर्व दीपावली के समय आशु, फेन्टा वगैरह के द्वारा प्रार्थी के मामा जितेन्द्र पाल को ठेकेदारी करता है एक लाख रूपये दे देना नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने की जानकारी मामा जितेन्द्र पाल ने प्रार्थी को बताया था।

पैसा नहीं देने के कारण से ही आशु, ईशु, फेन्टा, रवि एवं उसके अन्य साथीगण एक राय होकर प्रार्थी के मामा जी जितेन्द्र पाल एवं उसका लडका आयुष पाल की हत्या करने की नियत से उसके घर में जबरन प्रवेश कर गाली गुप्तार करते हुये जान से मारने की धमकी देकर चाकू, पत्थर, लाठी, डंडा वगैरह से मारपीट कर मामाजी जितेन्द्र पाल की हत्या किये है तथा मामाजी जितेन्द्र पाल के लडका आयुष को प्राणघातक वार कर गंभीर चोट पहुचाएं। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना नेवरा में अपराध क्रमांक 143/23 धारा 147, 148, 149, 294, 506बी, 458, 302, 307 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

कस्टम मिलिंग में लापरवाही बरतने वाले 9 राइस मिलरों पर कार्रवाई

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में प्रकरण में पूर्व में 06 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 02 नग कार एवं 01 नग मोटर सायकल जप्त किया जा चुका है। टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त अन्य फरार आरोपियों की लगातार पतासाजी की जा रही थी कि इसी दौरान घटना में संलिप्त फरार विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक को गिरफ्तार किया गया है।

इस प्रकार प्रकरण में अब तक कुल 07 आरोपियों/अपचारी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी- विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक।

IMG 20240420 WA0009