विगत 3 माह में 120 से अधिक शराबी वाहन चालकों पर यातायात पुलिस ने कार्यवाही कर 10 लाख से अधिक राशि अर्थदंड के रूप में वसूल की गई

66

नव वर्ष आगमन को ध्यान में रखते हुए शहर के अन्य प्रमुख मार्गों पर भी शराबी वाहन चालकों के विरुद्ध अभियान की तैयारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यातायात पुलिस रायपुर राजधानी रायपुर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने हेतु यातायात में बाधा उत्पन्न करने वाले व नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध यातायात पुलिस रायपुर द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। शहर के वीआईपी रोड* में शरारती तत्वों द्वारा नशे की हालत में वाहन चलाने के संबंध में लगातार शिकायत प्राप्त हो रहा था जिसे गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर यातायात पुलिस रायपुर द्वारा प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें विगत 3 माह में 120 से अधिक वाहन चालको को नशे की हालत में वाहन चलाते पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए प्रकरण माननीय न्यायालय भेजा गया जहां 10 लाख से अधिक की राशि अर्थदंड के रूप में माननीय न्यायालय द्वारा जुर्माने के रूप में वसूल की गई।

पुलिस द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान कार्यवाही के कारण वीआईपी रोड की यातायात व्यवस्था शुगम सुरक्षित संचालित हो रही है। शराबी वाहन चालको मैं पुलिस कार्यवाही का भय उ
व्याप्त होने के कारण उक्त मार्ग में नशेड़ी वाहन चालकों की संख्या नगण्य हो गई है।

पुलिस द्वारा चलाये गए अभियान की सफलता को देखते हुए अब शहर के अन्य मार्गों पर भी ये अभियान अभियान चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। अलग-अलग दिन में अलग-अलग मार्गों को चिन्हांकित कर अभियान चलाया जाएगा।

आगामी नव वर्ष 2022 के दौरान शहर में शांति एवं सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखने यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शहर के सभी मार्गों एवं प्रमुख चौराहों पर थाने के साथ संयुक्त रूप से वेरीकेटिंग कर विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत *रैश ड्राइविंग, बाइक स्टंट, ट्रिपल सवारी, ओवरस्पीड, तथा नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी एवं वाहन जब्ती कर प्रकरण न्यायालय भेजा जाएगा।

IMG 20240420 WA0009
कैट ने काउंसिल की बैठक बुलाने के लिए वित्त मंत्री  सीतारमन का आभार जताया