सभी के साथ व्यापार हित मेें काम करना पहली प्राथमिकता-अमर पारवानी

84

रायपुर|छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया छत्तीसगढ़ चेम्बर के चुनाव के बाद प्रबंध समिति के प्रथम बैठक का आयोजन विडियो कांफे्रसिंग के माध्यम से किया गया जिसमें सर्वप्रथम सदस्यों का परिचय, एवं उसके पश्चात् प्रदेश महामंत्री अजय भसीन ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया तदुपरांत सभी सदस्यों से आग्रह किया कि अब हम सभी एक हैं एवं हमें व्यापारियों के साथ मिलकर व्यापार हित में कार्य करना है। अभी कोविड-19 के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं । हम सबको मिलकर व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने हेतु तत्पर रहना होगा। इसी कड़ी में भसीन ने नये सदस्यों के द्वारा चेम्बर के सदस्य बनने हेतु लिंक के माध्यम से सदस्यों की जानकारी कैसे प्राप्त करें ! तत्पश्चात् प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी को कार्य समिति, प्रबंध समिति के संबंध में ंविस्तृत जानकारी एवं कार्यप्रणाली की जानकारी देने हेतु आमंत्रित किया गया।
चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि हर व्यापारी यह जवादारी लें कि मैं, मेरा परिवार, मेरा कर्मचारी, मेरा ग्राहक अगर मैं इनके अंदर जागरूकता लाउं और प्रशासन के नियमों का कड़ाई से पालन करें तो कोविड महामारी में तत्काल नियंत्रण हो सकता है।
उन्होंने सबसे पहले नये सदस्यों का स्वागत किया एवं कोविड-19 से बचते हुए कैसे व्यापार करें,स्लोगन, जनजागरूकता कैसे बढ़ायें, इसके बारे में सारगर्भित जानकारी दी ।
पारवानी ने कहा कि सभी व्यापारी अपनी बारी आने पर सर्वप्रथम कोविड का टीकाकरण स्वयं एवं अपने-अपने कर्मचारियों को लगवायें एवं अधिक से अधिक लोगों को पे्ररित करें। श्री पारवानी ने प्रदेश भर से आये नवनिर्वाचित सदस्यों से विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा कर उनसे जानकारी प्राप्त की।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस चुनाव में निर्वाचित जिला उपाध्यक्ष और जिला मंत्री को अबसे प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश मंत्री का दर्जा दिया जायेगा।
सभी जिला इकाइयों द्वारा नये सदस्य बनाने के बाद अंशदान को तीस प्रतिशत से बढ़ाकर पचास प्रतिशत करने हेतु आम सहमति बनी। हर तहसील से कम से कम एक सदस्य को जिला इकाई में शामिल किया जायेगा।
चेम्बर भवन के मरम्मत-रखरखाव एवं मेेंटेनेंस हेतु सभी सदस्यों ने अपनी सहमति दर्ज कराई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
पैरा (पराली) जलानें से बचे, नही तो लग सकता है जुर्माना।

युवा चेम्बर, महिला चेम्बर, उद्योग चेम्बर, ट्रांसपोर्ट चेम्बर अपने स्वतंत्र प्रभार से कार्य करेंगे।
उपरोक्त प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया।
चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री पारवानी ने बताया कि कुछ ही दिनों में सभी जिले के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश मंत्री के साथ सभी व्यापारियों के इस कोविड-19 के दौरान विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक महामंत्री द्वारा शीघ्र ही शुरू की जायेगी।
बैठक में पूरे प्रदेश से रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, महासमुंद, रायगढ़, कोरिया, बलौदाबाजार-भाटापारा, कोरबा, धमतरी, गरियाबंद,दंतेवाड़ा, बालोद, कांकेर, आदि स्थानों से सभी पदाधिकारी शामिल रहे।
बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री अजय भसीन एवं आभार प्रदर्शन प्रदेश कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा ने किया।

IMG 20240420 WA0009