रायपुर नगर निगम के फ्रंट लाइन वर्कर्स घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने कर रहे हैं प्रेरित

111

रायपुर|मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन पर कोरोना संक्रमण से जन सामान्य को सुरक्षित रखने रायपुर जिले में प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। रायपुर कलेक्टर डाॅ. एस. भारतीदासन के निर्देश पर जिले में कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण के लिए भी लोगों को लगातार प्रेरित किया जा रहा हैं। रायपुर नगर निगम का स्वच्छता अमला शहर की साफ-सफाई में अपनी सक्रिय भूमिका के साथ ही अपने शहर को कोरोना से बचाने घर-घर जाकर जागरूकता अभियान संचालित कर रही हैं, वह इनकी बेहतर सेवा व संवेदनशील सोच की एक बड़ी मिसाल हैं।
महापौर श्री एजाज़ ढेबर की अगुवाई में लगभग 3500 सफाई कर्मचारियों की टीम, फ्रंट लाइन वर्कर्स के तौर पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीके तुरंत लगवाने हेतु प्रेरित कर रहे हैं। फ्रंट लाइन वर्कर्स पूरे नगर निगम क्षेत्र में घर-घर जाकर नजदीकी टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी से भी लोगों को अवगत कराते हैं।
कमिश्नर श्री सौरभ कुमार की पहल पर रायपुर नगर निगम के सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना के टीके लगाए जा चुके है, लिहाजा अपने अनुभव भी वे नागरिकों से साझा करते है, जिसका सकारात्मक प्रभाव लोगों में पड़ रहा है और लोग उनकी बातों से प्रभावित होकर टीकाकरण को जरूरी मानते हुए पूरी प्राथमिकता के साथ नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में पहुंचकर अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवा रहे हैं। पिछले एक साल से शहरी स्वच्छता को बनाए रखने व अपने प्रयासों से कोरोना संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने दिन-रात जुटी हुई हैं। इसके साथ ही लोगों को मास्क पहनने, हाथों को नियमित रूप से धोने और बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं व बच्चों का खास ध्यान रखने का संदेश भी दे रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
होम आइसोलेशन के मरीज घर से बाहर मिलें तो होगी एफ.आई.आर.
IMG 20240420 WA0009