CG Weather News : मौसम विभाग जारी किया अलर्ट, रायपुर सहित इन इलाकों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

2566
mausam samachar news
mausam samachar news
CG Weather News : मौसम विभाग जारी किया अलर्ट, रायपुर सहित इन इलाकों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

CG Weather News : रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से बारिश और आंधी तूफान का दौर लगातार जारी है। कल बुधवार को भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CG Holiday News : 26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित

प्रदेश में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते गर्मी के दिनों में बारिश जैसा माहौल देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है तो कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन घंटे के भीतर प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कबीरधाम, मुंगेली, पेंड्रा, राजनांदगांव, बेमेतरा, बालोद, रायपुर और दुर्ग जिले में अगले तीन घंटे के भीतर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने बादल गरजने की आशंका जताई है। हालांकि प्रदेश के अधिकतर जिलों में किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी गई है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले तीन-चार दिनों से कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। गर्मी के मौसम में बारिश जैसा माहौल होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। साथ बेमौसम बरसत ने किसानों की भी चिंता बढ़ा दी है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक लोगों को बेमौसम बरसात की मार झेलनी पड़ेगी।

लापरवाही से हो सकती है दुर्घटना... दीवाली पर पटाखे जलाते समय आंखों का रखें खास खयाल