नौसेना के अधिकारियों और समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने अरब सागर में फंसे नौ भारतीय नागरिकों को समय पर मदद करके भारी राहत पहुंचायी

117

इस्लामाबाद,  पाकिस्तान ने कहा है कि उसके नौसेना के अधिकारियों और समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने अरब सागर में फंसे नौ भारतीय नागरिकों को समय पर मदद करके भारी राहत पहुंचायी है।
पाकिस्तानी सेना द्वारा सोमवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि भारतीय जहाज ‘सैस फाइव’ से प्राप्त संकट की स्थिति की सूचना के बाद संयुक्त खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया था। जहाज तकनीकी समस्या के कारण भटक गया था।यह जहाज चार फरवरी को भारत के दाभोल बंदरगाह से शारजाह के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान इंजन में खराबी आ गई, जिससे जहाज पर सवार नौ भारतीय नागरिक 24 घंटे से अधिक समय तक समुद्र में फंसे रहे।
बयान में कहा गया कि संकट की स्थिति की कॉल पर तत्काल कदम उठाते हुए सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सफल बचाव अभियान चलाया और फंसे हुए चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए तकनीकी मुद्दों का समाधान किया।
संयुक्त ऑपरेशन ने न केवल इंजन की समस्या को ठीक किया बल्कि चालक दल के सदस्यों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता भी प्रदान की।
पाकिस्तानी नौसेना और समुद्री सुरक्षा एजेंसी की समय पर और उठाये गये कदम की ‘सैस फाइव’ के चालक दल ने सराहना की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
कांग्रेस की स्वच्छ ईमानदार सरकार भाजपा बर्दाश्त नहीं कर पा रही -कांग्रेस