close
Home खास खबर अम्बेडकर अस्पताल में आज से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  टेली ओपीडी सेवा...

अम्बेडकर अस्पताल में आज से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  टेली ओपीडी सेवा प्रारम्भ, विशेषज्ञ डॉक्टरों के माध्यम से दिया जा रहा निःशुल्क परामर्श

57

रायपुर। कोरोना महामारी संक्रमण को ध्यान में रखते हुए डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय रायपुर में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टेली ओपीडी सेवा शुरू हुई। इसके तहत टेली कंसल्टेंशन सेंटर के माध्यम से विशेषज्ञ डॉक्टरों ने निःशुल्क परामर्श दिया। पहले दिन 9 लोगों ने इस विशेष सुविधा का लाभ प्राप्त किया। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोगों को घर बैठे स्वास्थ्य संबंधी परामर्श देने के उद्देश्य से प्रारंभ किए गए इस सुविधा में स्मार्टफोन फोन एवं इंटरनेट के माध्यम से लोग जुड़कर घर बैठे ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से सीधे जुड़कर बुखार, कमजोरी, घबराहट, अनिद्रा एवं कोरोना पॉजिटिव से रिकव्हर हो चुके लोगों ने संवाद किया। विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनकी परेशानियों को जानने-समझने के बाद उन्हें डाईट, योगा, मेडिटेशन, नियमित दिनचर्या, वॉक करने, अपने आप को व्यस्त रखने के साथ ही आवश्यतानुसार दवाई और जांच के लिए परामर्श दिए।
राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू किए गए इस वर्चुअल टेली ओपीडी सेवा से जुड़कर लोग प्रतिदिन (शासकीय अवकाश को छोड़कर) सुबह 10.30 से 11.30 तक स्वास्थ्य संबंधी परामर्श निःशुल्क ले सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20240420 WA0009
कुटुम्ब न्यायालय में सीधी भर्ती हेतु लिखित परीक्षा रविवार 17 जुलाई को होगी