आज का राशिफल : देखे कैसा रहेगा आज का दिन, अपनी राशि के अनुसार

140
Screenshot 2022 0906 012733
Screenshot 2022 0906 012733

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए ? क्या कहते हैं आज के सितारे ? दैनिक राशिफल के माध्यम से जानिए आज का राशिफल किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन राशियों को नुकसान से गुजरना पड़ सकता है ? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मेष राशि

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास.

वृषभ राशि

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें. शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. जो नए संपर्क आप आज बनाएंगे, वे आपके करिअर को एक नयी तेज़ी देंगे. जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आज आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे. आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा.

sun signs : 8 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मिथुन राशि

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे. आज अपने लिए वक्त निकालकर अपने जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं. आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं.

कर्क राशि

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. पैसा अचानक आपके पास आ सकता है, आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा. कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो. जब आप लोगों के साथ होंगे, तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी. जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं. आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा. लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. घर में पड़ी कोई पुरानी वस्तु आज आपको मिल सकती है जिससे आपको अपने बचपन के दिनों की याद सता सकती है. रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है.

सिंह राशि

आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें. ख़राब दौर हमें बहुत-कुछ देता है. प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है. आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा.

आज का राशिफल : देखे कैसा रहेगा आज का दिन, अपनी राशि के अनुसार

कन्या राशि

आज आपका कोई दोस्त आपसे आज बड़ी रकम उधार मांग सकता है, अगर आप उनको यह रकम देते हैं तो आप आर्थिक तंगी में आ सकते हैं. आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा – क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. आपका व्यक्तित्व और लोगों से थोड़ा अलग है आप अकेले वक्त बिताना पसंद करते हैं. आज आपको अपने लिए वक्त तो मिलेगा लेकिन ऑफिस की कोई समस्या आपको सताती रहेगी.

तुला राशि

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा. अपने भाई बहनों की सलाह लें. नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. आज अपनेे विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो बेवजह के झगड़ों की वजह से आपका समय खराब हो सकता है. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है.

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा ख़ुद आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास और सहयोग आपको हासिल होगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें. यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा.

26 दिसंबर 2023 Aaj Ka Rashifal : जाने क्या कहता है आज के सितारे अपनी राशि के अनुसार 

धनु राशि

आज आपको लाभ होगा. साथ ही आपको काम के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा के लिए शाबाशी भी मिलने की संभावना है. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है.

मकर राशि

आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें. आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा. प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी. आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा. बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है.

Todays Horoscope : आज इन राशि वालों के लिए दिन रहेगा खुशनुमा, जानिए आज भाग्य का साथ मिलेगा या नहीं, पढ़ें दैनिक राशिफल

मीन राशि

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है.

IMG 20240420 WA0009