आरक्षक भर्ती प्रक्रिया 9 मई से, दस्तावेज जांच, शारीरिक दक्षता एवं माप परीक्षा की समय सारिणी जारी

81
kabaadi chacha

सुकमा। बस्तर संभाग के अन्दरूनी वनांचल क्षेत्र में शांति, सुरक्षा एवं विकास कार्य के साथ ही रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय से प्राप्त दिशा-निर्देशों पर सुकमा जिले में बस्तर फाईटर आरक्षक के 300 पदों पर युवाओं का चयन किया जाएगा। यह भर्ती प्रक्रिया 9 मई 2022 से 9 जून तक रक्षित केन्द्र सुकमा में होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी समय सारिणी के अनुसार 9 मई से 15 मई तक प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक दस्तावेज जांच एवं प्रवेश पत्र जारी करने की कार्यवाही किया जाएगा। महिला वर्ग का दस्तावेज सत्यापन में 9-10 मई को अनुसूचित जनजाति तथा 11 मई को अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति के महिला अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। इसी तरह पुरूष वर्ग में 12-13 मई को अनुसूचित जनजाति, 14 मई को अन्य पिछड़ा वर्ग तथा 15 मई को अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थी आवेदन पत्र में संलग्न किए गए समस्त दस्तावेजों की मूल एवं छायाप्रति तथा 2 नग पासपोर्ट साईज फोटोग्राफ के साथ उपस्थित होंगे।

दस्तावेज जांच उपरान्त 23 मई से 9 जून तक प्रातः 5 बजे से शाम 6 बजे तक शारीरिक मापदण्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। महिला वर्ग की शारीरिक मापदण्ड की परीक्षा में 23 से 25 मई को अनुसूचित जनजाति, 26 मई को अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगाी। इसी तरह पुरूष वर्ग में 28 मई से 3 जून तक अनुसूचित जनजाति, 6 जून को अन्य पिछड़ा वर्ग की परीक्षा ली जाएगी। 7 जून को अनारक्षित, अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी।

महतारी वंदन योजना : सभी आवेदनों की पोर्टल में हुई एंट्री, 1 मार्च को होगा अंतिम सूची का प्रकाशन, इस दिन खाते में आयेगी राशि

बस्तर फाईटर आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए जारी समय सारिणी अनुसार दस्तावेज सत्यापन, शरीरिक मापदण्ड परीक्षा के उपरान्त लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार की समय-सारिणी पृथक से जारी की जाएगी।

IMG 20240420 WA0009