एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 06 एवं 07 जनवरी को 

295
एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 06 एवं 07 जनवरी को 
एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 06 एवं 07 जनवरी को 

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रांतीय युवा अग्रवाल मंच द्वारा समाज के एजुकेटेड युवक-युवतियों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर 12वां परिचय सम्मेलन का आयोजन 06-07 जनवरी 2024 को श्री रामस्वरूप निरंजन लाल ट्रस्ट धर्मशाला व्ही.आई.पी. रोड, रायपुर में आयोजित किया जा रहा है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विवाह योग्य एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के संयोजक कन्हैया अग्रवाल एवं हरिवल्लभ अग्रवाल उक्ताशय की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस परिचय सम्मेलन की देश के अग्रवाल समाज में प्रतिक्षा होती है । 2022 में आयोजित परिचय सम्मेलन में 90 लड़कियों एवं 150 लड़को ने हिस्सेदारी की थी । पंजीयन लगभग 900 बच्चों के हुए थे जिसमें 48 प्रतिशत बच्चे डाक्टर, इंजीनियर, एमबीए, एडव्होकेट, चार्टड एकाउटेन्ट थे । अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार परिचय सम्मेलन एवं परिचय पत्रिका के माध्यम से लगभग 668 विवाह संपन्न हो चुके है । परिचय सम्मेलन कन्हैया अग्रवाल, हरिवल्लभ अग्रवाल, हरीश अग्रवाल, राजेष केडिया, दीपक बंसल एवं राधेश्याम अग्रवाल के संयोजकत्व में सम्पन्न होगा । परिचय सम्मेलन हेतु आज दिनांक तक 625 पंजीयन प्राप्त हो चुके है जिनमें डाॅक्टर, इंजीनियर, चार्टड एकाउटेन्ट, एमबीए व्यवसायी आदि बच्चे शामिल है ।

उन्होने बताया कि पूर्णतः नवीन तकनीक के साथ आयोजित इस परिचय सम्मेलन में मंच पर किसी भी प्रत्याशी का परिचय नहीं लिया जाता है । परिचय का कार्य आधुनिकतम स्टूडियों में प्रोफेशनल एंकरों के माध्यम से किया जाता है जिसका प्रसारण एलईडी के माध्यम से किया जाता है । परिचय सम्मेलन में केवल प्रत्याशी को साथ लाने पर ही प्रवेश दिया जायेगा, बगैर प्रत्याशी को साथ लाये किसी को भवन में प्रवेश नहीं दिया जायेगा । परिचय सम्मेलन में प्रवेश हेतु प्रवेश फार्म को विधिवत् भरकर साथ में 700रू प्रवेश शुल्क जमा करने होंगे । परिचय सम्मेलन स्थल पर प्रत्याशी एवं उनके दो अभिभावक के आवास और भोजन की व्यवस्था समिति द्वारा की जावेगी । उन्होने बताया कि परिचय सम्मेलन में कम्प्यूटर युक्त कुंडली मिलान केन्द्र, विद्वान पंडित एवं परामर्श हेतु समाज के बुर्जुगगण उपस्थित रहेगें । प्रत्याशियों एवं परिजनों की आपसी मंत्रणा हेतु पृथक व्यवस्था की जा रही है । 06 जनवरी 2024 की शाम 06 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक का समय प्रत्याशियों के आपसी समन्वय हेतु होगा।

बेरोजगारी भत्ते के लिए तरह तरह की शर्ते प्रदेश के युवाओं के साथ षड्यंत्र: अमित चिमनानी

परिचय सम्मेलन के संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन में शामिल बच्चों के पूर्ण वितरण के साथ एक वेबसाइट www.cgyuvaagrawal.com लांच की गई थी जिसके माध्यम से हजारों अग्रबंधुओ ने लाभ उठाया है। एजुकेटेड परिचय सम्मेलन उच्च शिक्षित बच्चों के अनुसार समक्ष जोड़ी तलाशने में अत्यंत मददगार रहा है व्यवस्था के इस दौर में ऐसे परिचय सम्मेलन दूर दराज में रहने वाले अग्रबंधुओ को जोड़ने में मददगार बने हैं । परिचय सम्मेलन में अधिकतम 1000 बच्चों के पंजीयन स्वीकार किए जाएंगे। पंजीयन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2023 है।
छत्तीसगढ़ प्रांतीय युवा अग्रवाल मंच के अध्यक्ष कन्हैया गोयल महामंत्री नितेश अग्रवाल ने बताया कि 6 जनवरी को शाम 6:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक परिचय सम्मेलन में आए युवक युतियों के संबंधों को बनाने के लिए समन्वय का एक विशेष सत्र होगा। परिचय सम्मेलन के लिए प्रविष्टि भेजने हेतु स्थानीय संयोजक के पास पंजीयन फार्म उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पंजीयन हेतु ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा उपलब्ध है। वेबसाइट www.cgyuvaagrawal.com मैं जाकर प्रत्याशी फॉर्म भर सकते हैं एवं मेल cgyuvaagrawal@gmail.com के माध्यम से भी फॉर्म भर भेजे जा सकते हैं।