ऑनलाइन वर्चुअल एकता दिवस आयोजित कर, सरकार से 50 लाख रुपए बीमा कवरेज की मांग – छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ

78
kabaadi chacha

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले विभिन्न विभागों के सैकड़ों अनियमित कर्मचारियों और फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स ने फेसबुक/ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अपने मन की बात रखते हुए वर्तमान कांग्रेस सरकार से 50 लाख रुपये बीमा प्रावधानित करने की मांग को वीडियो संदेशों के माध्यम से रखा है। प्रदेश अध्यक्ष रवि गढ़पाले ने बताया कि, छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के दूसरे लहर में जहां एक प्रकार शासकीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी, उसी दौरान शासकीय अनियमित कर्मचारी जो कि कोरोना फ्रंट लाइन वारियर्स के रूप में विगत सवा साल से प्रदेश के स्वास्थ, स्वच्छता, मनरेगा, निगम – मण्डल, योजना – परियोजना इत्यादि जनहितार्थ हेतु ततपरता से कार्य किया। इस दौरान कई शासकीय अनियमित कर्मियों की मृत्यु भी हो चुकी है, और अब उनका आश्रित परिवार मुआवजे तक को तरस गया है, 50 हज़ार से 1 लाख रुपये तक का अनुकम्पा अनुदान अनियमित कर्मचारियों के आश्रित परिवार हेतु छग शासन के विभिन्न आदेशो के तहत प्रावधानित कर प्रदाय किया जा रहा है, जो कि वर्तमान परिदृश्य में शहीद हुए शासकीय अनियमित फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स के परिवार के साथ भद्दा मजाक के रूप में प्रदर्शित हो रहा है। प्रदेश संयोजक अनिल कुमार देवांगन ने मार्मिक वक्तव्य देते हुए कहा कि जो अभी वर्तमान में कार्य कर रहे है ऐसे शासकीय आदेश उन अनियमित कर्मचारियों के आत्मबल को और कमजोर बना रहा है, एक ओर निरन्तर कोरोना को मात देने के अभियान के तहत में अनियमित कर्मी अपनी सेवाएं दे रहा है परन्तु उसी कर्मचारी की मृत्यु हों जाने पर आश्रित परिवार को अनुकम्पा अनुग्रह राशि मात्र 50 हज़ार से 1 लाख रुपये का शासकीय प्रावधान होने की बात आने पर मनोबल कमजोर हो जा रहा है।
प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश गजेंद्र ने बताया कि, अनियमित कर्मियों जो फ्रंट लाइन कोरोना वारियर के रूप में कार्य कर रहे है, वे राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा समस्त अनियमित कर्मियों के कैडरों के लिए 50 लाख रुपये बीमा का प्रावधान किया है, ठीक उसी के समान छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा ऐसे आदेश को तत्काल जारी करना चाहिए। प्रदेश के अनियमित कर्मियों ने प्रदेश मुख्यमंत्री तथा अन्य जनप्रतिनिधियों को टैग करके फेसबुक, ट्विटर में अपने वीडियो संदेश प्रेषित किये है ऐसा प्रदेश मीडिया प्रभारी ने बताया।
इस अनियमित कर्मचारी एकता दिवस में गूगल मीट के माध्यम से आम सदस्यों को जोड़ कर आपसी संवाद का 3 घण्टे का कार्यक्रम भी रखा गया, जिसमे महासंघ के वरिष्ठ कार्य समिति सदस्य एवं पूर्व संयोजक गोपाल प्रसाद साहू ने प्रदेश के विभिन्न जिला अध्यक्षो और उन जिले के आम अनियमित सदस्यों से वार्ता करते हुए उनके विचारों को सुना और भविष्य में अमल में लाये जाने हेतु टिप अंकित किया। उन्होंने ऑनलाइन किये जा सकने वाले कार्यक्रमो की रूप रेखा एवं भविष्य में तय आंदोलन के स्वरूप से आम सदस्यों को अवगत करवाया। इस बैठक में महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष भगवती शर्मा तिवारी, गेमलता कोसले, बलरामपुर से टीकम चंद कौशिक, दंतेवाड़ा से सूरज सिंह ठाकुर,सुकमा से नवीन पाठक, बीजापुर से रमाकांत पुनेठा, जशपुर से कुमार अंकित, रायगढ़ से इमरान आलम खान, रायपुर से संजय ऐड़े, बिलासपुर से अजित नाविक, जीपीएम से टेकलाल पाटले, राजनांदगांव से आदित्य दिवाकर, कोरिया से रामबाबू शुक्ला एवं सैकड़ो साथियो की उपस्थिति रही।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20240420 WA0009
कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज कस्तुरबोड में आयोजित अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता में होंगे शामिल