कांग्रेस का दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन कार्यशाला पहले दिन का सत्र संपन्न

160
Screenshot 20220601 184924 WhatsApp
Screenshot 20220601 184924 WhatsApp

उदयपुर नव संकल्प शिविर के निर्णयों को छत्तीसगढ़ में लागू करने कार्यशाला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित

 

रायपुर/ प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर कार्यशाला का आयोजन राजधानी रायपुर के माहेश्वरी भवन कमल विहार में आरंभ हुआ। शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम तथा प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया। अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र में माल्यार्पण किया तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। मंचीय कार्यक्रम में सर्वप्रथम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी द्वारा उदयपुर चिंतन शिविर में दिए गए संबोधन का वीडियो दिखाया गया तथा उदयपुर चिंतन शिविर में लिए गए निर्णयों से सभी को अवगत कराया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण दिया एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अध्यक्षीय उद्बोधन एवं प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया द्वारा उद्बोधन दिया गया।

 

कार्यशाला के दूसरे सत्र की शुरुआत प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव के भाषण से हुई तथा प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने कृषि के संबंध में उदयपुर चिंतन शिविर की चिंताओं और कांग्रेस के दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया। उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, सांसद दीपक बैज ने भी संबोधन दिया।

 

इस अवसर पर उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया एवं कार्य योजना बनाई गई। प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया। कार्यशाला के दूसरे दिन 6 विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा तथा उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा। दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर कार्यशाला में शामिल नेता चर्चा करेंगे।

सर्दियों में चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे

 

कार्यशाला में प्रदेश के मंत्री गण, सांसद गण, विधायक गण, निगम मंडल आयोग के अध्यक्ष गण, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष व पीसीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

IMG 20240420 WA0009