कैट सी.जी. चेप्टर ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए प्रदेश में सभी प्रकार के व्यापार की अनुमति देने हेतु जिलाधीश महोदय से मुलाकात कर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से ज्ञापन सौंपा

69

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) सी.जी. चेप्टर के चेयरमेन अमर गिदवानी, मगेलाल मालू, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल बताया कि आज कैट सी.जी. चेप्टर ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सभी प्रकार के व्यापार की अनुमति देने हेतु जिलाधीश महोदय से मुलाकात कर माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नाम से ज्ञापन सौंपा। माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी को भेजे गये पत्र में प्रदेश में जिलेवार लगातार घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए, प्रदेश में सभी प्रकार के व्यापार को करने की अनुमति देने का आग्रह किया।
श्री जितेन्द्र दोशी ने माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि आपके कुशल नेतृत्व एवं दुरदर्शितापूर्वक लिए गए निर्णयों का ही नतीजा है कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं । कोराना के इस दूसरे लहर में जहां हमारे प्रदेश में एक दिन में लगभग 17000 मामले सामने आए थे जो बीते समय में कम होकर लगभग 5000 हो गए है और संक्रमण दर भर लगभग 33 प्रतिशत से कम होकर 8 प्रतिशत से भी कम हो गयी है साथ ही राज्य में मृत्यु दर भी घटी है, यह हम सब के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है
श्री दोशी ने यह भी बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी को भेजे गए पत्र में उनके साथ पिछले दिनों हुए विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनके द्वारा सभी जिलाधीशों को स्थानीय स्तर पर समीक्षा कर तथा कैट सी.जी. चैप्टर के सदस्यों से चर्चा कर सकारात्मक निर्णय लेने हेतु निर्देशित किए जाने का भी जिक्र किया गया। जिसमें बाजारों को खोले जाने की पहली कड़ी में जहां आवश्यक सेवाओं को व्यापार की अनुमति दी गई थी वहीं दूसरी कड़ी मंे अनलाॅक की प्रक्रिया को अपनाते हुए जिले के कुछ व्यापार को आंशिक समय में तथा कुछ बाजारों को सम विषम के आधार पर खोले जाने जी अनुमति दी गई थी अगले चरण में शो रूम तथा वाहन विक्रय शो रूम के खोले जाने के आदेश जारी किए गए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
भारतीय सतनाम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरु बालदास साहेब का भाटापारा दौरा सम्पन्न

श्री दोशी ने आगे कहा कि अभी भी ऐसे काफी सारे व्यापार जिन्हे अभी भी अनुमति नही मिली है, उन सभी व्यापारीयों को भी व्यापार करने की अनुमति दी चाहिए। हालांकि 17 मई से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों के बाजारो को कुछ प्रतिबंध के साथ व्यापार करने की अनुमति मिली है। जिला प्रशासन ने कुछ बाजारों को चिन्हांकित किया है जहां सम-विषम (ऑड-ईवन) या लेफ्ट-राइट नियम लागू किये गये है, उन बाजारों को भी पूरे 6 दिन खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। और साथ जितने भी व्यापार, व्ययसाय एवं बाजार बंद है उन्हे खोलने दिया जाना चाहिये ताकि वे सप्ताह के 6 दिन शाम 5 बजे तक ही व्यापार व्ययसाय कर सके और पूर्व की भाती शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लाॅकडाउन एवं रविवार को पूर्णः बंद रखा जाये।
श्री दोशी ने कहा कि आपसे निवेदन है कि जिलों में कोरोना के मरीजो की घटती संख्या को देखते हुये वहां के कलेक्टरों के साथ पुनः समिक्षा कर, सभी छोटे व्यापारी या ट्रेडर्स, व्यापार, व्ययसाय, एवं बाजारों का व्यापार एवं व्ययसाय करने वालों को छूट या रियायत के साथ उन्हें व्यापार एवं व्ययसाय की अनुमति दिया जाना चाहिए, क्योंकि वो भी इस कोरोना काल में अपनी सभी जिम्मेदारियों और दायित्वों को पूरा कर रहे, जैसे कि दैनिक खर्चे, दुकान का किराया, जीएसटी, बैक ब्याज, कर्मचारी का वेतन आदि। यदि उन्हे भी व्यापार में छूट मिलेगी तो उनको भी बहुत बड़ी राहत और मद्द मिलेगी और प्रदेश की अर्थव्ययस्था वापस पटरी पर आ पायेगी। कोरोना काल के विकट एवं विपरित परिस्थितियों में शासन द्वारा जारी सभी नियमों एवं दिशा निर्देशों का पूरा कड़ाई से पालन किये है साथ ही व्यापारीयों ने आम नागरिकों को राहत पहुचाने के उद्देश्य आगामी दिनों में भी कोरोना रोकथाम हेतु जो भी निर्णय लिया जावेगा उसका पूरा पालन व्यापारी वर्ग द्वारा कड़ाई से किया जावेगा, साथ ही करोना महामारी रोकथाम रोकने हेतु जो भी जनजागरण अभियान शासन-प्रशासन द्वारा चलाया जायेगा उसमें व्यापारी वर्ग शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा।
जिलाधीश महोदय से मुलाकात में कैट सी.जी. चेप्टर के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे:- अमर गिदवानी, जितेन्द्र दोशी, सुरिन्दर सिंह, परमानन्द जैन एवं अजय अग्रवाल आदि।

IMG 20240420 WA0009