बड़ी खबर :छत्तीसगढ़ में नही बड़ेगा लॉक-डाउन……. कल से खुलेंगी रायपुर ये सभी दुकानें, 11 बाजार किये गए चिन्हांकित

57

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। राजधानी रायपुर में कल मंगलवार से पूरी छूट के साथ चिन्हांकित 11 बाज़ारो को खोलने की अनुमति दे दी गयी है।

आपको बता दे कि लॉक-डाउन को 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया था,हालांकि 17 मई से राजधानी रायपुर में बाज़ारो को अनलॉक करने की भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। जिला प्रशासन ने 11 बाज़ारो को चिन्हांकित कर सम-विषम(ऑड-ईवन) या लेफ्ट-राइट नियम लागू किये थे जिसे अब हटाते हुए दोनों ओर की दुकानों को खुलने की अनुमति रायपुर कलेक्टर ने ज़ारी कर दी है।

यह 11 बाजार पूरी तरह खुलेंगे:

1. गोल बाजार
2. मालवीय रोड
3. रवि भवन
4. बंजारी मार्केट
5. लाल गंगा कॉम्प्लेक्स
6. जयराम कॉम्प्लेक्स
7. सदर बाजार
8. पंडरी कपड़ा बाजार ( सभी 5)
9. बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर
10.एम जी रोड
11.गुढियारी बाजार

इन 11 बाजारों को जिला प्रशासन द्वारा चिन्हांकित किया गया था जहां पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता देख अब प्रशासन ने निर्णय लिया है कि शाम 5 बजे तक पूर्ण रूप से दोनों ओर की दुकानें खोली जा सकती है।

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर पारवानी ने रायपुर कलेक्टर एस.भारतिदासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन ने चैम्बर की मांग पर मुहर लगाई है, सभी व्यापारियों से अपील है कि वे लगातार सोशल डिस्टनसिंग का पालन करवाना सुनिश्चित करे व दुकान पर खरीदी करने आने वाले ग्राहकों को भी मास्क का उपयोग करने के लिए कहे। पारवानी ने कहा कि चैम्बर द्वारा इन 11 बाज़ारो के व्यापारी संघ के अध्यक्ष-महामंत्री को सूचित किया गया है कि वे अपने क्षेत्रों में कोरोना जैसी घातक बीमारी से लड़ने में मदद करे और शासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यापार करे एवं स्वयं व कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाए।

IMG 20240420 WA0009
मलाइका अरोड़ा को इस फोटो की वजह से उनके फैंस ने सुनाया भला - बुरा