गोठ बात बर विधायक तुंहर द्वार…….विधायक ने सुनी ग्रामीणजनों की समस्या किया तुरन्त समाधान

62
IMG 20220610 WA0023
IMG 20220610 WA0023

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। धरसीवां विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा के द्वारा गोठ बात बर विधायक तुंहर द्वार के अंतर्गत आज शुक्रवार 10 जून को खरोरा परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत कनकी और सिर्री और पाड़ाभाट के ग्रामीणों के समस्याओ के निदान के लिए विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा ने जन चौपाल लगाया जहा ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया ।

समस्या जिनका तुरंत समाधान किया……

खाद की समस्या लेकर आए ग्रामीण की तुरंत ही जिम्मेदार अधिकारी को निर्देशित किया और कहा आने वाले समय में किसी भी प्रकार की खाद समस्या ना आए और सभी को उनकी उचित मात्रा में दिया जाए।

आगजनी की शिकायत को लेकर आए महिला का त्वरित समाधान करते हुए तहसीलदार और पटवारी को जल्द से जल्द मुआवजा राशि देने के लिए निर्देशित किया

ग्राम पंचायत में अवैध कब्जे की शिकायत का त्वरित निदान किया और तहसीलदार को जांच कर कारवाही करने के लिए निर्देशित किया।

ग्राम पंचायत कनकी में प्रति मगलवार को पटवारी बैठकर समस्या का समाधान करेंगे।

ग्राम पंचायत में कनकी में प्रति सोमवार को ग्राम सेवक बैठकर ग्राम वासियों की समस्या का समाधान करेंगे।

द्वितीय पाली में ग्राम पंचायत पाड़ाभाट में

कोरोना काल में महिला समूह के द्वारा कुपोषित महिलाओं सहित अन्य लोगों की सेवा की गई थी जिसका अभी तक भुगतान लंबित था इस समस्या का तुरंत विधायक महोदया के द्वारा महिला बाल विकास अधिकारी से बात कर तुरंत समस्या का समाधान किया गया और जल्द से जल्द भुगतान हेतु निर्देशित किया ।

ग्राम पंचायत में गोबर खरीदी केंद्र में गोबर खरीदी नहीं होने की शिकायत मिलने पर त्वरित समस्या का निदान करते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी से बात कर पुनः गोबर खरीदी चालू करने हेतु निर्देशित किया।

धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

सिंचाई व्यवस्था हेतु ग्राम पंचायत के द्वारा मांग की गई जिसका निवारण करते हुए विधायक महोदया सिंचाई विभाग के अधिकारी से तुरंत बात कर जल्द से जल्द यहां पर सिंचाई समस्या का निदान करने हेतु निर्देशित किया।

पानी की समस्या को देखते हुए पानी टंकी बनवाने की मांग की गई जिसको तुरंत अधिकारी से बात कर ग्राम पंचायत में पानी टंकी बनाने हेतु निर्देशित किया।

पशु शव निपटान हेतु ग्राम पंचायत की मांग आई जिसको देखते हुए विधायक महोदया के द्वारा तुरंत पटवारी को शासकीय जमीन देख कर त्वरित पशु शव निपटान हेतु स्थान बनाने के निर्देशित किया।

आज इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ग्राम पंचायत सरपंच एवं
ग्रामीण जनों के द्वारा मांग की गई अपने प्रमुख रूप से पेंशन समस्या, आवास योजना,बिजली सहित अन्य माग ग्रामीण जनों के द्वारा की गई जिसमें विधायक महोदय जल्द से जल्द सभी समस्याओं का निराकरण करने हेतु कर्मचारी अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर ग्राम कनकी, सिर्री, पाड़ाभाट, सरपंच, पंच गण, ब्लॉक अध्यक्ष एवम भारी संख्या में ग्रामीणजनों के साथ साथ सभी विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।