ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार रोकने पटवारियों की ड्यूटी लगाई गई

58

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार रोकने हेतु दिए गए निर्देशों के परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सह अनुविभागीय दंडाधिकारी रायपुर ने 93 पटवारियों की ड्यूटी ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के रोकथाम एवं बचाव के लिए लगाईं है। उन्होंने इसके लिए क्लस्टर भी बनाएं है तथा इसमें लिए नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई है।

अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रणव सिंह ने अनुविभाग रायपुर के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के समस्त पटवारियों ( नगरीय निगम क्षेत्रों को छोड़कर) को निर्देशित किया है कि कोविङ-19 संक्रमण का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसार रोकने हेतु व्यापक कार्य करें ।इसके तहत उन्होंने 18 एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित करने एवं बी.एल.ओं के माध्यम से सर्वे कराकर शेष बचे लोगो का टीकाकरण कराने को कहा है।

उन्होंने ग्राम में कंटेनमेंट जोन घोषित होने के दशा में कंटेनमेंट जोन में लागू नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने हेतु ग्राम पंचायत के साथ समन्वय करने के निर्देश दिए हैं।

इसी तरह कोविड-19 से ग्राम के किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की दशा में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार सुनिश्चित करने को कहा है।

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन अवधि में ग्राम पंचायत से समन्वय कर लागू पाबंदियों का कड़ाई से पालन
सुनिश्चित करें । किसी पटवारी के कोविड-19 संक्रमित अथवा अस्वस्थ्य होने की स्थिति में लिंक पटवारी उक्त हल्के में इन कार्यों का संपादन करेंगे।

IMG 20240420 WA0009
सरकारी सम्पत्ति पर पाम्पलेट, तीन पर लगा जुर्माना