घरों में घुसकर मोबाईल फोन चोरी करने वाला शातिर चोर एवं चोरी के मोबाइल खरीदने वाले 2 क्रेता सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

59

रायपुर। प्रार्थी राहुल परिहार ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सत्यम विहार कालोनी गली नंबर 01 रायपुरा डी.डी. नगर रायपुर में रहता है। दिनांक 30.03.2022 को सुबह प्रार्थी अपने घर के हॉल में अपने मोबाईल फोन को टेबल में रखकर उपर रूम में चला गया था। घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था। प्रार्थी करीबन 12.00 बजे नीचे हॉल में आकर देखा तो उसका मोबाईल फोन टेबल में नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के खुले दरवाजे से कमरे अंदर प्रवेश कर हॉल के टेबल में रखें 01 नग मोबाईल फोन को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 179/22 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दूसरे मामले प्रार्थी मोहित अग्रवाल ने थाना सरस्वती नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह कोटा कालोनी गायत्री मंदिर के पीछे थाना सरस्वती नगर में रहता है। प्रार्थी दिनांक 22.03.22 को घर आकर रात्रि में सो गया तथा दिनांक 23.03.22 को उठकर देखा तो उसके बिस्तर में रखा 02 नग मोबाईल फोन एवं पर्स जिसमें नगदी रकम 13,700 रूपये रखा था, नहीं था। कोई अज्ञात चोर सुबह के समय प्रार्थी के घर के मेन दरवाजा का कुंदा हटाकर अंदर प्रवेश कर कमरे में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सरस्वती नगर में अपराध क्रमांक 59/22 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा चोरी की घटनाओं को गंभीरता पूर्वक लेते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट, थाना डी.डी.नगर एवं थाना सरस्वती नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थियों सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। फुटेज का अवलोकन करने पर पाया गया कि एक लड़का द्वारा प्रार्थी मोहित अग्रवाल के घर में प्रवेश कर चोरी किया गया है। एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम द्वारा फुटेज में दिख रहे लड़के की पहचान रामसागर पारा आजाद चौक निवासी अंकित मिश्रा के रूप में की गई, जो पूर्व में भी इसी तरीका वारदात के आधार पर चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है तथा अलग – अलग थानों से चोरी के प्रकरणों में कई बार जेल निरूद्ध रह चुका है।

सरकार की यह योजना बनी महिला का सहारा, कपड़ा दुकान खोला, हो रही आय में निरंतर बढ़ोतरी, खरीदा नया गाड़ी ओमनी

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अंकित मिश्रा की पतासाजी करते हुए आरोपी अंकित मिश्रा को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी अंकित मिश्रा द्वारा चोरी की उक्त घटनाओं को कारित करने के अलावा अलग – अलग थाना क्षेत्रों के अलग – अलग मकानों से सुबह के समय मकानों में प्रवेश कर अन्य 06 नग मोबाईल फोन भी चोरी करना बताया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा चोरी के मोबाईल फोन को गौरव उर्फ नरेश अम्बवानी को बिक्री करना बताया गया, जिस पर नरेश अम्बानी को पकड़ा गया। पूछताछ में नरेश अम्बानी द्वारा कुछ मोबाईल को अपने पास होना तथा कुछ मोबाईल को धमतरी निवासी मुकेश साहू के पास बिक्री करना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा मुकेश साहू को भी पकड़ा गया। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की कुल 09 नग मोबाईल फोन कीमती लगभग 1,35,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।
गिरफ्तार आरोपी
01. अंकित मिश्रा पिता सर्वेश मिश्रा उम्र 21 वर्ष पता देशबंधु प्रेस के पास रामसागर पारा थाना आजाद चौक रायपुर।
02. गौरव उर्फ नरेश अम्बवानी पिता स्व. सुरेश अम्बवानी उम्र 41 वर्ष हरि हार्ड वेयर के पास रामकुंड आजाद चौक रायपुर
03. मुकेश साहू उर्फ मक्कू पिता दिलीप साहू उम्र 25 वर्ष ग्राम कोर्रा भखारा जिला धमतरी।