छत्तीसगढ़ चेम्बर की कार्यकारिणी समिति की तृतीय बैठक संपन्न…….चेम्बर कार्यकारिणी समिति ने मुख्यमंत्री का होलसेल काॅरिडोर के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया

70
IMG 20220615 WA0021
IMG 20220615 WA0021

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMG 20220615 WA0020

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष- राजेन्द्र जग्गी ,विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की तृतीय बैठक आज दिनांक 15 जून 2022 को दोपहर 12 बजे चेम्बर कार्यालय चै.देवीलाल व्यापार उद्योग भवन बाम्बे मार्केट, रायपुर में आयोजित हुई।

तत्पश्चात् विषय सूची के अनुसार बैठक की कार्यवाही प्रारंभ हुई जिसमें पिछली कार्यकारिणी की बैठक की कार्यवाही का पठन एवं अनुमोदन, लगभग 620 प्राप्त नये सदस्यता आवेदन पत्रों की सूक्ष्म जांच के पश्चात स्वीकृति प्रदान की गई, 44 सदस्यों से प्राप्त आवेदन फर्मों के नामध्स्थानध्प्रतिनिधि के नाम परिवर्तन, रू. 2000 से अधिक के खर्च की स्वीकृति, होलसेल मार्केट के संबंध में चर्चा, संविधान संशोधन के संबंध में चर्चा, चेम्बर के वार्षिक सम्मेलन (आमसभा) आयोजित करने हेतु विचार विमर्श, चेम्बर कर्मचारियों के वेतन वृद्धि पर चर्चा एवं अन्य विषय-अध्यक्ष महोदय की अनुमति से आदि विषयों पर चर्चा हुई। उपरोक्त सभी विषयों पर कार्यकारिणी सदस्यों ने स्वीकृति प्रदान की।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री पारवानी जी ने कार्यकारिणी समिति की तृतीय बैठक में अपने उद्बोधन में विगत 15 महीनों के कार्यकाल में किये गये कार्यों एवं उपलब्धि की विस्तृत जानकारी सदस्यों को दी, उन्होंने कहा कि चेंबर की कोशिशों का ही ये परिणाम है कि रायपुर से अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू हुई, चेंबर ने अपनी महती भूमिका निभाते हुए बजट के पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी को सुझाव भेजे।

सिंगल यूज प्लास्टिक के संबंध में छोटे फुटकर व्यापारियों को जबरन परेशान कर बड़े कॉरपोरेट कंपनी के प्रति कार्यवाही में उदासीनता दिखा रही है जिसे लेकर समस्त जिलों के व्यापारीगण बैठक कर अपने जिलों के जिलाधीशों को ज्ञापन सौंपा जावे।

स्थानीय रहवासियों एवं कारोबारियों को धरना-प्रदर्शन से अब मिलेगी राहत: अमर पारवानी

श्री पारवानी ने आगे कहा कि प्रदेश में व्यापार, उत्पादन तथा ग्रामीण औद्योगिकरण को बढ़ावा देने हेतु मुख्यमंत्री जी द्वारा 40000 गोठानों में प्रत्येक मंे 1 एकड़ सुरक्षित रखे गये हैं जिसमें रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क की स्थापना की जायेगी। श्री पारवानी ने बैठक में उपस्थित व्यापारियों से आव्हान किया कि प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ लेने एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु संबंधित जिलाधीशों से संपर्क कर राज्य के उद्योगों को बढ़ावा देने पर जोर देवें।

मेक इन छत्तीसगढ़ तभी होगा जब मेक इन राजिम होगा, मेक इन तिल्दा होगा जहां छोटे व्यापारी और उद्योगी अपना उत्पादन करें एवं इसका लाभ उठावें और चाइना से आने वाले उत्पादों पर विराम लगावें।

छत्तीसगढ़ बनने से पहले तथा बाद में जिस प्रकार से जनसंख्या में वृद्धि हुई है इससे रिहायशी इलाकों में भी दुकानें खुल गई हैं जिसके नियमितीकरण हेतु लगातार प्रयास किए गए जिस पर मुख्यमंत्री जी द्वारा सकारात्मक रुख अपनाया गया एवं माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा नियमितिकरण की घोषणा कर दी गई है जिसके लिये मुख्यमंत्री जी धन्यवाद के पात्र हैं।

चेंबर महामंत्री अजय भसीन ने बताया कि कार्पोरेट मिरर पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष का फोटो प्रकाशित हुआ है जो पूरे चेंबर के लिए हर्ष एवं गौरव की बात है।
श्री पारवानी ने कहा कि होलसेल कारिडोर परियोजना का अनुमोदन माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा किया गया है जिसके कारण मेरी फोटो छापी गई है वास्तव में इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी धन्यवाद के पात्र हैं।

प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर 750 एकड़ में फैला होगा। यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा होलसेल कॉरिडोर होगा। इस होलसेल कॉरिडोर से डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी। शहरों में ट्रैफिक का दबाव कम होगा तथा लगे हुए सात राज्यों से व्यवसाय और बढ़ेगा। होलसेल कारिडोर को लेकर बैठक में उपस्थित पदाधिकारी एवं सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर करतल ध्वनि से माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

रायपुर आरक्षक से विवाद कर चाकू से किया हमला, चाकू सहित आरोपी गिरफ्तार

अंत में संविधान संशोधन को लेकर चेंबर अध्यक्ष जी के उपस्थिति में संशोधन समिति सदस्य संजय रावत जी ने बैठक में उपस्थित सदस्यगणों को संविधान संशोधन से संबंधित विवरण प्रस्तुत किया जिसका समस्त सदस्यगणों ने अनुमोदन किया। बैठक में संविधान संशोधन समिति के सदस्य सर्वश्री राजेन्द्र जग्गी, भरत बजाज, मनमोहन अग्रवाल एवं राम मंधान भी उपस्थित थे।

दुर्ग संभाग प्रभारी गार्गीशंकर मिश्रा ने संविधान संशोधन की सराहना करते हुए कहा कि यह संशोधन प्रदेश स्तर को ध्यान मेें रखकर किया गया है ताकि भविष्य मंे किसी प्रकार की परेशानी न हो।

चेम्बर संरक्षक अनिल बरड़िया राजनांदगांव, चेम्बर उपाध्यक्ष श्री नवदीप सिंह अरोरा बिलासपुर एवं अशोक राठी दुर्ग ने भी विभिन्न सुझाव दिये।

बैठक का संचालन चेम्बर महामंत्री अजय भसीन ने किया एवं आभार प्रदर्शन चेम्बर उपाध्यक्ष महेश दरयानी द्वारा किया गया। पिछली कार्यकारिणी बैठक की कार्यवाही का पठन चेम्बर मंत्री प्रशांत गुप्ता ने किया जिसका अनुमोदन सर्वसम्मति से किया गया। रू. 2000 से अधिक के खर्चों एवं आय-व्यय की जानकारी चेम्बर प्रदेश कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा ने दी जिसे उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, मनमोहन अग्रवाल एवं पूरे प्रदेश से उपाध्यक्ष, मंत्री, कार्यकारिणी सदस्य एवं व्यापारिक औद्योगिक संघों के प्रतिनिधि सहित लगभग 275 कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।