डीडी स्पोर्ट्स अब डीडी स्पोर्ट्स एचडी

506
dd sport hd
dd sport hd

दिल्ली। डीडी स्पोर्ट्स अब डीडी स्पोर्ट्स एचडी कहलाएगा। देश के पब्लिक ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती ने डीडी स्पोर्ट्स एचडी चैनल के साथ अपने समूह में एक और हाई-डेफिनिशन चैनल जोड़ा है। डीडी स्पोर्ट्स एचडी वर्तमान एशिया कप क्रिकेट मैचों के प्रसारण के साथ शुरु हो रहा है। यह न केवल देश भर के खेल प्रेमियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करेगा, बल्कि बदलते समय में पूरे डीडी नेटवर्क को उपयुक्त बनाने की दिशा में एक और निर्णायक कदम है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीडी स्पोर्ट्स एचडी अब खेल प्रेमियों की पहली पसंद बन जाएगा। वे हाई-डेफिनेशन ट्रांसमिशन में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों का प्रसारण देख सकेंगे। आने वाले महीनों में डीडी स्पोर्ट्स अधिक सुसंगत और मजबूत प्रचार योजना के साथ अधिक नए कार्यक्रम लाने का इरादा रखता है।

हाल के महीनों में डीडी स्पोर्ट्स ने कार्यक्रम की प्रस्तुति के संदर्भ में अनेक नए और ताजा प्रस्ताव शुरू किए हैं। हाल ही में समाप्त भारत बनाम वेस्टइंडीज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में, दूरदर्शन नेटवर्क हिंदी और अंग्रेजी में कमेंट्री के अलावा तमिल, कन्नड़, बांग्ला, तेलुगु और भोजपुरी भाषा में कमेंट्री लेकर आया है। चैनल में नए कार्यक्रम लाने के लिए चैनल ने एनबीए, पीजीटीए जैसी प्रमुख एसोसिएशनों के साथ भी समझौता किया है।

आने वाले महीनों में अनेक समझौते होने वाले हैं जो डीडी स्पोर्ट्स को खेल शैली में अग्रणी चैनलों में से एक के रूप में स्थापित करेंगे।

डीडी स्पोर्ट्स 18 मार्च, 1998 को शुरू किया गया था। शुरुआत में यह दिन में 6 घंटे खेल कार्यक्रम प्रसारित करता था जिसे 1999 में बढ़ाकर 12 घंटे कर दिया गया। 1 जून, 2000 से, डीडी स्पोर्ट्स चौबीसों घंटे चलने वाला सैटेलाइट चैनल बन गया। अब डीडी स्पोर्ट्स एचडी शुरू करने के निर्णय के साथ, चैनल प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों और जमीनी स्तर के परिवर्तनकारी आयोजनों खेलो इंडिया गेम्स, शीतकालीन खेलों और दिव्यांग खेलों को एक स्थान पर दिखा सकेगा।

कोरोना के नाम पर जनता से वसूले 600 करोड़ में 1 रूपये खर्च नही किया कांग्रेस सरकार ने -भाजपा।

डीडी स्पोर्ट्स वर्तमान में चैनल नंबर 079 डीडी फ्री डिश पर उपलब्ध है और जल्द ही अन्य प्लेटफार्मों पर भी उपलब्ध होगा।

IMG 20240420 WA0009