पति ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

117
IMG 20230329 WA0040
IMG 20230329 WA0040
kabaadi chacha

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले थाना तिल्दानेवरा क्षेत्र में एक युवक ने घरेलू विवाद में अपनी नवविवाहिता पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल के दिशा निर्देश पर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) नीरज चन्द्राकर के मार्गदर्शन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक (विधानसभा) रायपुर के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी तिल्दानेवरा के नेतृत्व में हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया श्रीमती संतोषी उर्फ रानी निषाद के द्वारा थाना में उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि उसकी लडकी प्रीति निषाद करीब 06 माह पूर्व वार्ड क्र 22 अटल आवास तिल्दा के सागर निर्मलकर के साथ प्रेम विवाह कर उसी के साथ रह रही थी। शादी के पश्चात् प्रीति निषाद का पति सागर निर्मलकर से छोटी छोटी घरेलू बात को लेकर झगड़ा विवाद होता था।

दिनांक 29/03/23 को सुबह 04:00 बजे घर के छत पर प्रीति निषाद और सागर निर्मलकर का झगड़ा हो रहा था। फिर सुबह 07:30 बजे प्रीति निषाद घर के छत के उपर प्रीति मृत अवस्था में पड़ी हुई थी, मुँह गले में निशान दिखाई देना तथा गला घोंटकर हत्या की आशंका व्यक्त करते हुये प्रार्थिया ने अपने दामाद सागर निर्मलकर के द्वारा ही प्रीति के साथ झगड़ा विवाद कर हत्या करने की नियत से गला घोंटकर हत्या कर देना बताने पर मर्ग क्रमांक 26/23 धारा-174 जा०फौ0 एवं अप.क्र.136/23 धारा 302 भादवि कायम कर जांच विवेचना में लिया गया।

मृतिका प्रीति निर्मलकर नवविवाहिता होने से मर्ग पंचनामा कार्यवाही तहरीर देकर कार्यपालिक दंडाधिकारी से कराया गया है। विवेचना के दौरान घटनास्थल का निरीक्षण कर नजरी नक्शा तैयार किया जाकर घटनास्थल से भौतिक वस्तु जप्त किया गया तथा आरोपी सागर निर्मलकर के मिलने पर पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार करते हुये आये दिन झगडा़ विवाद के चलते हत्या करने की नियत से अपनी पत्नि प्रीति निषाद के मुँह गले को दोनो हाथ के पंजा से दबाकर गला घोंट देना तथा मृतिका के चुनरी कपडा से भी मुॅह गला को दबाकर हत्या कर देना, हत्या के दौरान मुॅह के होंठ में लगे चोट से आये खून के दाग अपने पहने हुये टी शर्ट में लग जाना स्वीकार करने पर मेमो० कथन लिया गया कथनानुसार आरोपी के घटना के समय पहने हुये कपडे एक हाफ टी शर्ट सफेद रंग का जिसमें खून जैसा दाग लगा हुआ निकालकर पेश करने पर जप्त किया गया है। अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी को विधिवत् समय सदर में गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना आरोपी के परिजन को दी गई है। आरोप धारा अजमानतीय होने व प्रकरण की विवेचना अपूर्ण होने से न्यायिक रिमांड प्रतिवेदन तैयार किया गया है।

गिरौदपुरी की तर्ज पर हीरापुर- जरवाय में भव्य जैतखम्ब निर्माण का भूमि पूजन

गिरफ्तार आरोपी:- सागर निर्मलकर पिता भगवती निर्मलकर उम्र-23 साल साकिन वार्ड क्र.22 अटल आवास तिल्दा थाना तिल्दानेवरा जिला-रायपुर

IMG 20240420 WA0009