पूरे छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का नरवा बहाने वाले भूपेश खैरागढ़ में भी यही करना चाहते हैं- विष्णुदेव

130
images 2 1
images 2 1

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार की समग्र शिक्षा योजना के तहत मिली राशि में खेल होने के मामले का हवाला देते हुए कहा है कि पूरे छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का नरवा बहाने वाले भूपेश बघेल खैरागढ़ में भी यही करना चाहते हैं। खैरागढ़ की जनता देख ले कि भूपेश बघेल की सरकार में छोटे छोटे स्कूली बच्चों तक को किस तरह लूटा जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

श्री साय ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं के धन की बंदरबांट में जुटी राज्य की भूपेश बघेल सरकार केंद्र सरकार की समग्र शिक्षा की रकम में लूटमार कर स्कूली बच्चों के हक पर डाका डालने से भी नहीं चूकी। लूटो खाओ और अपने मालिकों को खिलाओ की संस्कृति वाली भूपेश बघेल सरकार ने अब वह पाप भी कर दिया है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। गलती माफ की जा सकती है लेकिन चालाकी नहीं। रोजगार की झूठी आंकड़ेबाजी के जरिये बेरोजगार युवाओं से भद्दा मजाक करने वाले भूपेश बघेल के राज में स्कूली बच्चों तक के साथ लूट हो रही है। भूपेश हैं तो भरोसा है कि छत्तीसगढ़ में बुजुर्ग, महिला, युवा और नन्हें बच्चे तक इस लूटमार से बच नहीं सकते। हर वर्ग के हित की केंद्रीय योजनाओं के पैसे भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में चल रहे भ्रष्ट तंत्र की गिद्ध दृष्टि के दायरे में हैं। ऐसी लुटेरी सरकार की छत्तीसगढ़ ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। कांग्रेस ने सत्ता में आते ही पहले दिन से लूटमार शुरू कर दी, जो अब तक जारी है। अब इनके पाप का घड़ा भर गया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि केंद्र से मिले अनुदान की राशि नियम के तहत जिला स्तर पर स्कूलों को मिलनी चाहिए लेकिन मामला सामने आया है कि पूरी रकम स्कूलों को न देकर 70 फीसदी राशि की कटौती कर खेल सामग्री के नाम पर प्लास्टिक का अनुपयोगी सामान थमा दिया गया जो बच्चों के किसी काम का नहीं है। एक तरफ दिखावे के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बंदिश लगा रखी है दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ स्टेट इंडस्ट्रियल कॉर्पोरेशन की बजाय अनाधिकृत फर्मों के जरिये खरीदी कर बड़े गोलमाल का खेल किया गया। एक ही क्षेत्र में बिलासपुर और रायपुर की फर्में दस रोज में 86 लाख रुपये का प्लास्टिक माल पटक चुकी हैं। यह एक जगह का मामला नहीं है बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में यह खेल हुआ है और जिला स्तर के शिक्षा अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं तो साफ है कि किसके मार्गदर्शन में भ्रष्टाचार का यह नया खेल देखने मिल रहा है।

मेडिकल शिक्षा में क्रांतिकारी बदलावों के लिए मोदी जी का आभार : प्रदेश भाजपा*

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि केंद्र सरकार को भूपेश बघेल के राज में चल रही लूटमार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है। केंद्र के अफसर यहां आएं तो हर केंद्रीय योजना का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही गहराई से जांच पड़ताल करें। इस चालबाज सरकार की बाजीगरी के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि जब तक समग्र शिक्षा अनुदान की पूरी राशि नियमानुसार सीधे स्कूलों को नहीं दी जाती, तब तक बच्चों के हित की रक्षा के लिए रकम को लुटेरी सरकार के हवाले न किया जाय। केंद्र सरकार समग्र शिक्षा की राशि सीधे स्कूलों को हस्तांतरित करे।

IMG 20240420 WA0009