बेमेतरा की घटना के बाद चेम्बर ने की गृहमंत्री एवं पुलिस महानिदेशक से मुलाकात, तत्थों और सूक्ष्म जांच-पड़ताल बिना एफआईआर दर्ज न हो: अमर पारवानी

101
IMG 20220412 WA0019
IMG 20220412 WA0019

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि आज दिनांक 12 अप्रेल 2022 को चेम्बर का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में बेमेतरा जिले में घटित घटना के संदर्भ में माननीय गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू एवं पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा जी से मिला।
चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने इस संबंध में माननीय गृहमंत्री जी एवं पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा से आग्रह करते हुए कहा कि उक्त मामले की प्रत्यक्ष और पारदर्शी रूप से जांच करवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने की कृपा करें।
श्री पारवानी ने आगे कहा कि विगत दो वर्षों में प्रदेश के 8 लाख व्यापारी कोरोना महामारी से जूझते हुए विपरीत रूप से प्रभावित हुए हैं एवं आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे हालातों में बाजार में उधारी नई बात नहीं है, लेन-देन व्यापार का हिस्सा है। कोरोनाकाल में सभी ने इस स्थिति को समझा है, लेकिन बेमेतरा में जिस तरह एक व्यापारी की संदिग्ध हालात में मृत्यु के बाद बिना किसी सूक्ष्म जांच के पांच अन्य कारोबारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुईं, ऐसे हालातों में जांच टीम को तत्थों के आधार पर मामला सुलझाना चाहिए। अतः परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए मामले की जांच निष्पक्ष होनी चाहिये। बिना जांच पड़ताल किये किसी भी व्यवसायी को दोषी ठहराया जाना उनके मौलिक अधिकार के विपरीत है, बिना ठोस सबूत के उनके विरुद्ध कार्यवाही के पश्चात् वे मानसिक रूप से व्यथित हैं एवं पूरे प्रदेश के 8 लाख व्यापारियों में भय व्याप्त है कि उसे लेन-देन संबंधित राशि के लिये स्मरण कराये जाने पर यदि संबंधित व्यापारी के साथ अनहोनी होती है तो उस पर अनावश्यक रूप से कार्यवाही की जा सकती है जो सर्वथा अनुचित है।
माननीय गृहमंत्री जी एवं पुलिस महानिदेशक महोदय ने उक्त मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर सकारात्मक रूख अपनाते हुए चेम्बर प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि बिना जांच पड़ताल किये किसी भी व्यवसायी के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट(एफ.आई.आर.) नहीं की जायेगी।
इस अवसर पर चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, राम मंधान, सलाहकार राकेश ओचवानी, मंत्री नीलेश मूंधड़ा, जवाहर थारानी, रायपुर रेडिमेड एंड होजियरी टेªड एसोसियेशन के संरक्षक नंदलाल बलवानी, अध्यक्ष रमेश खेमानी, महासचिव सुनील कुमार कोडवानी, कोषाध्यक्ष अमित वाधवानी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20240420 WA0009
देश भर में असंगठित कामगारों के पंजीकरण ने पकड़ी गति, ई-श्रम पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा पंजीकरण हुए