माँ का इलाज कराने बाहर गई थी, ताला तोड़कर मकान पर कब्जा कर लिया

56

दुर्ग। अहिवारा की एक विधवा महिला ने जनदर्शन में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के समक्ष मकान वापस दिलाने का आवेदन दिया। महिला का कहना था कि मकान के स्वामित्व के निर्धारण के लिए कोर्ट में केस चल रहा है। जब मुझे अपने माँ की बीमारी का समाचार मिला तो मैं उनसे मिलने चली गई। वापस आने पर मैंने पाया कि मकान पर क्लेम करने वाले एक व्यक्ति ने ताला तोड़कर घर में कब्जा कर लिया है। महिला का आरोप है कि इस व्यक्ति ने कूटरचना कर मकान अपने नाम से कराया है जिसका केस चल रहा है। कलेक्टर ने इस संबंध में अधिकारियों को मामले की जांचकर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कलेक्टर जनदर्शन में एक आवेदन जिले के एक स्कूल प्रबंधन के संबंध में पालक संघ का भी आया। पालक संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को सौंपे अपने आवेदन में कहा कि स्कूल प्रबंधन द्वारा निर्धारित मानकों के अलावा अतिरिक्त राशि फीस के रूप में वसूली जा रही है। इसकी जांच करा प्रबंधन पर कार्रवाई करें। कलेक्टर ने इस संबंध में जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। समोदा निवासी एक ग्रामीण ने जनदर्शन में अपनी जमीन में पंचायत द्वारा सड़क का निर्माण कराये जाने की शिकायत रखी। कलेक्टर ने इस संबंध में अधिकारियों को जांच के निर्देश दिये। एकता परिसर मालवीय नगर की एक महिला ने बताया कि उन्होंने बैंक से किसी भी तरह का शापिंग कार्ड इशू करने आवेदन नहीं दिया था। फिर भी उनके खाते से 28 जनवरी को 68 हजार 880 रुपए निकाल लिये गये।

जब बैंक में पता किया तो बताया गया कि उनकी यह राशि उनके शापिंग कार्ड का क्लोन बनाकर निकाली गई है। महिला का कहना है कि खाते से राशि निकालने का संदेश भी उन्हें नहीं मिला। उन्होंने कहा कि यह प्रबंधन की लापरवाही है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने खाते से आहरित राशि वापस दिलाने का निवेदन भी किया है। कलेक्टर ने उन्हें बताया कि साइबर क्राइम के संबंध में बैंकर्स को भी निर्देशित किया गया है कि समय-समय पर कैंप लगाकर लोगों की समस्याओं का निदान करें। जनदर्शन में एक पिता ने कैंसर से जूझती अपनी बिटिया के इलाज के लिए भी निवेदन किया। उनकी बिटिया का इलाज टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में चल रहा है। जनदर्शन में अतिक्रमण से संबंधी आवेदन भी आये। कलेक्टर ने इन सभी आवेदनों पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

IMG 20240420 WA0009
गणेश झांकी के दौरान चाकू लेकर लोगो को डराते पकड़ाया युवक, की गई आर्म्स एक्ट के तहत् कार्यवाही