हायर सेकण्डरी और हाईस्कूल परीक्षा की समय-सारणी निर्धारित

58
cg open school
cg open school

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा आयोजित मुख्य और अवसर परीक्षा सत्र 2022 की समय-सारणी का निर्धारण कर दिया गया है। निर्धारित समय-सारणी के अनुसार हायर सेकण्डरी की परीक्षा एक अप्रैल से 2 मई तक होगी। इसी प्रकार हाईस्कूूल की परीक्षा 4 अप्रैल से प्रारंभ होकर 30 अप्रैल तक आयोजित होगी। परीक्षा का निर्धारित समय प्रातः 8.30 बजे से 11.45 बजे है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर व्ही.के.गोयल ने छात्र-छात्राओं से कहा है कि वे परीक्षा से संबंधित समय-सारणी की जानकारी से समीपस्थ अध्ययन केन्द्र से संपर्क कर प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की वेबसाईट ूूूण्ेवेण्बहण्दपबण्पद पर भी उपलब्ध समय-सारिणी को डाउनलोड कर सकते है।

यह परीक्षा हायर सेकण्डरी और हाईस्कूल के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम अनुसार होगी। परीक्षाकाल में शासन द्वारा यदि कोई अवकाश अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रम अनुसार होगी। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल आवश्यक होने पर तिथि एवं समय में परिवर्तन कर सकता है। राज्य ओपन स्कूल के सचिव ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा केन्द्राध्यक्ष 2 मई 2022 तक अनिवार्यतः अपनी सुविधा अनुसार संपन्न कराएंगे। प्रायोगिक परीक्षा की सूचना सैद्धांतिक परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से दी जाएगी। हायर सेकण्डरी सैद्धांतिक परीक्षा के लिए हाईस्कूल प्रायोगिक परीक्षा एवं हाईस्कूल सैद्धांतिक परीक्षा के दिन हायर सेकण्डरी प्रायोगिक परीक्षा ली जा सकती है। छात्र प्रायोगिक परीक्षा की तिथि एवं समय की जानकारी अपने परीक्षा केन्द्र से संपर्क कर प्राप्त कर सकते है। नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए समय-सारणी में परिवर्तन किया जा सकता है।

जॉब अलर्ट - प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से 20 पदों के लिये निकली भर्ती, सैलरी 12000 रुपये प्रति माह, 24 जुलाई को प्लेसमेंट केम्प

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा आयोजित मुख्य एवं अवसर परीक्षा सत्र 2022 के लिए निर्धारित समय-सारणी इस प्रकार है-

1554BA916B940F645CFDDF8FEED76E12

IMG 20240420 WA0009