मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई राज्यों में भारी बारिश आसार

380
weather
weather

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने 23 नवंबर तक कई राज्यों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। बता दे की खासकर दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आईएमडी ने केरल और माहे के लिए भी चेतावनी जारी की। कहा है कि 22 और 23 नवंबर को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों से अनुरोध किया है कि जल-जमाव, कच्ची सड़कों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। पिछले दो हफ्तों से, तमिलनाडु के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से चेन्नई और पुडुचेरी में स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

आईएमडी ने X पर एक पोस्ट में कहा,”तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आम जनता से अनुरोध है कि बारिश की वजह से जारी ऑरेंज अलर्ट के दौरान जल-जमाव, कच्ची सड़कों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और लोगों को जागरूक भी करें। सावधान रहें, सुरक्षित रहें!”

पिछले दो हफ्तों से, तमिलनाडु के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर जलजमाव हो गया है और स्कूल बंद कर दिए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और 23 नवंबर तक तूफान की भविष्यवाणी की है।

 

 

CG NEWS - कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा के साथ विवाद, रोते हुए विडियो हुआ वायरल ,देखें विडियो