राजधानी रायपुर में चौपाटी हटाने की हो रही कार्रवाई , छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद कार्रवाई तेज , भारी पुलिस बल और निगम के कर्मचारी मौजूद.

479
राजधानी रायपुर में चौपाटी हटाने की हो रही कार्रवाई , छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद कार्रवाई तेज , भारी पुलिस बल और निगम के कर्मचारी मौजूद
राजधानी रायपुर में चौपाटी हटाने की हो रही कार्रवाई , छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद कार्रवाई तेज , भारी पुलिस बल और निगम के कर्मचारी मौजूद
kabaadi chacha

रायपुर | राजधानी रायपुर में एक बार फिर चौपाटी हाटाने की मांग शुरू हो गई है. रायपुर के सालेम स्कूल के सामने स्थित चौपाटी को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. मामले में मौके पर भारी पुलिस बल और निगम के कर्मचारी मौजूद है. अवैध दुकानों को यहां से तोड़कर हटाया जा रहा है. ये कार्रवाई सालेम गर्ल्स स्कूल की छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद की गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 वहीं आपको बता दें कि सालेम गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ये कार्रवाई की जा रही है. छात्राओं का कहना है कि स्कूल की दीवार से लगकर रोज शाम आमलेट, चिकन और मीट के फास्ट फूड की दुकानें लगती हैं.जहां युवक झुंड में जुटते हैं. और जोर जोर से बातें, और गाली गलौज भी करते हैं. इससे दोपहर तीन बजे के बाद के कालखंड की पढ़ाई पर खासा असर पड़ता है.

ये दुकानें स्कूल के सामने से लेकर स्टेडियम की गली तक लगती हैं. इस ओर भी मीट-मटन की दुकानें लगती हैं। कुछ लोगों ने तो दुकानों के सीमेंट, ईंट से पक्का कर लिया है. जो किसी रेस्टोरेंट से कम नहीं है. इस पूरे इलाके को चिकन राइस चौपाटी का नाम भी दे दिया गया है.

 इसका विरोध करते हुए छात्राओं और शिक्षिकाओं ने सड़क पर रैली निकालकर लोगों का ध्यानाकृष्ठ किया था और इन दुकानों को हटाने कि मांग की थीं.

IMG 20240420 WA0009
विभिन्न आयोगों के गठन के बीच सवर्ण समाज के लिए भी आयोग गठित करने की मांग उठी