बीजेपी सरकार ने कांग्रेस की राजीव युवा मितान क्लब योजना को किया बंद, खेल और युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा – अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई गई थी योजना

306
कांग्रेस की राजीव युवा मितान क्लब योजना को किया बंद
कांग्रेस की राजीव युवा मितान क्लब योजना को किया बंद

रायपुर |  भाजपा के सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार की एक और योजना बंद कर दी गई है. राजीव युवा मितान क्लब योजना को बंद किया गया है. क्लबों के माध्यम से अलग-अलग गतिविधियों के लिए तीन साल में 132 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई थी. इसलिए राज्य सरकार ने राजीव युवा मितान क्लबों को दी गई राशि में तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मंत्री टंकराम वर्मा ने दी जानकारी…

आपको बता दें, खेल और युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि, अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए यह योजना चलाई जा रही थी. छत्तीसगढ़ के युवाओं को इससे लाभ नहीं हो रहा था. इसलिए राजीव युवा मितान योजना को बंद कर दिया गया है. साथ ही कहा कि, हमारी सरकार युवाओं और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएगी.

राजीव गांधी युवा मितान क्लब के तहत दो सालों में 13,269 क्लब बनाए गए. बता दें, 12 जनवरी 2020 को राज्य युवा महोत्सव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योजना का एलान किया था. योजना का शुभारंभ 18 सितंबर 2021 को किया गया था. इस योजना में 20 से 40 युवा जुड़े हुए थे। प्रदेश में 13,261 राजीव युवा मितान क्लब गठित करने के लक्ष्य पर 13,242 क्लब बनाए गए. हर तीन महीने में 25 हजार रुपये का अनुदान राशि दिए जाने की योजना बनाई गई। इस तरह से हर साल क्लब को एक लाख रुपये मिलते थे.

रोजगार समाचार : 349 पदों पर होगी भर्ती, 19 जनवरी को जॉब फेयर, नवा रायपुर में