Brezza और venue को मिलेगी टक्कर… भारत में जल्द लॉन्च होगी Skoda Compact SUV

164

अगर आप निकट भविष्य में नई एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. लग्जरी सेगमेंट की कार बनाने वाली कंपनी स्कोडा (Skoda) जल्द अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है. बता दें कि अपकमिंग स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी को घरेलू बिक्री और निर्यात के लिए भारत में बनाया जाएगा. स्कोडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला मार्केट में मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी कारों से होगा. बता दें कि स्कोडा की इस अपकमिंग कार का उत्पादन भारत में ही होगा. आइए जानते हैं स्कोडा की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में विस्तार से.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्कोडा की आगामी का गाड़ी का प्रोडक्शन जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा और इसके बाद इसे अगले साल ही किसी समय लॉन्च किया जाएगा. इस गाड़ी को वैश्विक और घरेलू मार्केट के लिए भारत में निर्मित किया जाएगा. बता दें कार निर्माता अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 90 प्रतिशत स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रहा है.

कुछ ऐसा हो सकता है कार का इंजन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग कार 1.0 लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल से लैस हो सकती है. कार का इंजन 150bhp की अधिकतम पावर जेनरेट कर सकती है. हालांकि, अब तक इस कार के पावरट्रेन पर कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है. बता दें कि कंपनी के एमडी और सीईओ पीयूष अरोड़ा ने बताया कि “भारत 2.0 सेगमेंट में हमने देखा है कि 1.5-लीटर (टर्बो-पेट्रोल इंजन) की अच्छी डिमांड है. हालांकि, आने वाली कार में हमें यह देखना होगा कि यह इंजन अपकमिंग कार में काम करता है या नहीं”.

मुख्यमंत्री निवास बना महिलाओं का मायका