FITNESS – बेहतर परफॉर्मेंस के लिए रहें हेल्दी – फिट, इन बातों को कर सकते हैं फॉलो 

198
बेहतर परफॉर्मेंस के लिए रहें हेल्दी
बेहतर परफॉर्मेंस के लिए रहें हेल्दी

Fitness Tips | जिंदगी के हर क्षेत्र में बेहतर परफॉर्मेंस करने और बेहतर ढंग से जिंदगी जीने के लिए हर किसी को फिट रहना जरूरी है. लेकिन वर्किंग वुमन के लिए फिट रहना और भी ज्यादा जरूरी होता है. इसके पीछे की कुछ वजह हैं भले ही लोगों को लगता हो कि हमारा स्वास्थ्य या हमारा फिट रहना हमारी मर्जी की बात है. लेकिन अगर आप वर्किंग में हैं तो ये सिर्फ आपकी मर्जी नहीं होती यह एक वर्कप्लेस प्रोटोकॉल भी होता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल ऐसी  कई जॉब्स होती है जहां फिट रहना उनकी प्रोफेशनल रिक्वायरमेंट का हिस्सा होता है जैसे एयर होस्टेस, मॉडल, आदि. लेकिन जिन जॉब्स में ऐसी कोई बंदिश नहीं होती वहां भी एंपलॉयर की प्रत्यक्ष इच्छा होती है कि उनके एम्पलाई फिट रहे हैं क्योंकि फिटनेस सिर्फ सेहतमंद ही नहीं बनाती बल्कि आपका फिट रहना वहां के वातावरण को भी एनर्जेटिक और पॉजिटिविटी से भर देता है

फिट रहने के लिए आप इन बातों को कर सकते हैं फॉलो 

  • वर्किंग महिलाओं को रात में भरपूर नींद लेना चाहिए जब आप भरपूर नींद लेती हैं तो फ्रेश एनर्जेटिक फील करती हैं.
  • हर दिन काम से कम 6 से 7 ग्लास पानी पीना चाहिए जिसमें दो में से तीन गिलास गुनगुना पानी हो जब आप पर्याप्त हाइड्रेट रहती हैं तो हाजमा दुरुस्त रहता है और इसमें आप कई तरह की बीमारियों से बची रहती हैं.
  • वर्किंग वुमन को डेली न्यूट्रिशन और बैलेंस डाइट लेना चाहिए उनके भोजन में हर दिन विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थ और फल होना जरूरी है.
  • वर्किंग वुमन को कम से कम हफ्ते में चार दिन एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए.
IMG 20240420 WA0009
लेमरू प्रोजेक्ट को लेकर राहुल गांधी की बात भी नहीं मान रही प्रदेश सरकार : कौशिक