नई सरकार से लोगों की अपेक्षा-छत्तीसगढ़ में बिगड़ी कानून-व्यवस्था

308
नई सरकार से लोगों की अपेक्षा-छत्तीसगढ़ में बिगड़ी कानून-व्यवस्था
नई सरकार से लोगों की अपेक्षा-छत्तीसगढ़ में बिगड़ी कानून-व्यवस्था

रायपुर। नई सरकार से राजधानी सहित पूरे प्रदेश में Hopes increased to curb crime, drugs, gambling and betting अपराध, नशा, जुआ-सट्टा पर लगाम कसने की उम्मीद बढ़ गई है। बता दे की कांग्रेस सरकार में नशा, जुआ-सट्टा रोकने नियम तो बनाए गए लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ। जहां पुलिस अपराध कम होने का दावा करती रही उसके इतर अपराध न सिर्फ Velgam था अपितु उसे छुटभैय्ये नेताओं का संरक्षण और बढ़ावा मिल रहा था। अब सरकार बदले के बाद अपराधियो पर नकेल कसने के साथ-साथ There is a need to take action against petty leaders also छुटभैय्ये नेताओं पर भी कार्रवाई की दरकार है। वेसे राजधानी में सत्ता पलटते ही कानून व्यवस्था में सुधार की झलक दिखाई देने लगी है। भले ही अभी मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं हुई हो लेकिन पुलिस ने नशा, अपराध पर नकेल कसने का शुरूआत कर दी है।Police has started cracking down on drugs and crime

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दे की राजधानी के हृदय स्थल बैधनाथपारा में रात-रात भर खुले होटलों के पास चौक में अड्डेबाजी, धमाचौकड़ी बंद होने से वहां के बुजुर्ग माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों ने राहत की सांस ली है। अब उनके बिगड़े नवाब 10 बजे ही घर के अंदर हो जा रहे है, नहीं तो कांग्रेस सरकार में बैधनाथपारा में पुलिस घुसने की हिम्मत तक नहीं कर पाती थी। नई सरकार के अपेक्षा बढ़ गई है। प्रदेश की जनता अब भाजपा सरकार के होने वाले नए मुखिया और भाजपा को प्रचंड जीत दिलाने वाले कर्णधारों के साथ सिपहसालारों की तरफ उम्मीद की टकटकी लगाए बैठी है कि प्रदेश की जनता भयमुक्त होकर जीवन यापन करे। भाजपा की सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे को मूर्तरूप दे जिसकी जनता के दिल में सरकार के प्रति सम्मान बढ़े और सभी को बिना भेदभाव के न्याय मिले। पीडि़त मानवता सेवा के लिए समर्पित भाजपा की सरकार को बनाने के पीछे जनता जनार्दन की यही मंशा है कि प्रदेश के हर नागरिक को अच्छी और न्याय संगत और बिना भ्रष्टाचार के सरकारी सेवाएं मिले जिसके लिए जनता ने कांग्रेस की सरकार बदली है और भाजपा को गारंटी के आधार पर जीत दिलाई है। The Congress government has changed and BJP has been given victory on the basis of guarantee.

भाजपा सरकार बनाने के जो बादे पीएम से लेकर गृहमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के साथ स्थानीय नेताओं ने चुनावी मंच से की है। अब उसकी धरातल पर उतारने की असली परीक्षा सरकार बनने के साथ शुरू होने वाली है। किसान बोनस, महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ, युवाओं को पीएससी,सहित अन्य सरकारी पदों पर नियुक्ति, बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधा देने वादे पूरा करना है। प्रदेश की जनता ने भूपेश सरकार को हटाने का बड़ा कड़ा निर्णय लिया, भूपेश सरकार से जनता को कोई शिकायत नहीं है, लेकिन उनके कर्ताधर्ता से शिकायत जिसने भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस की छवि खराब कर दी। इसी नाराजगी का परिणाम है कि भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। प्रदेश की जनता छत्तीसगढ़ को नशा और अपराध मुक्त देखना चाहती है। रायपुर नशाली पदार्थ के तस्करों का कारिडोर बना हुआ था, गांजा, शराब, अफीम का ऐसा कारिडोर बना हुआ है यहां से पूरे देश में गांजा- शराब और मादक पदार्थों की तस्करी को अंजाम दिया जाता है। जिसके चलते गैंगवार और माफियावार से आमजनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है। मामूली बात पर हत्या हो जाना राजधानी का स्टेट सिंबाल बन गया है। चोरी छिनताई, उठाईगिरी, छेड़छाड़, लूट, डकैती जैसे अपराध राजधानी में कामन हो गए है। गांव हो या शहर यहां तक की राजधानी में गुंडे बदमाशों को हौसलेे इतने बुलंद होते थे कि वो घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ दुष्कर्म कर फरार हो जाते थे, पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी महीनों कार्रवाई नहीं होती थी। इसी कारण कांग्रेस सरकार के प्रति जनता का आक्रोश फूटा। अब बाजपा सरकार से उम्मीद है कि नई शुरूआत ऐसी करें कि छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था की गूंज पूरे देश में हो। लोग अमन चैन से रहे, अपराध मुके छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को यथार्थ में भाजपा सरकार बदले ताकि मोदी की गारंटी अमनचैन,शांति भेदभाव मुक्त सरकार की गारंटी बनकर प्रदेश को विकास की दिशा में एक नया इतिहास रचे। By becoming a guarantee, the state should create a new history in the direction of development.

निलंबित - बिना कार्य ठेकेदार को भुगतान, मंत्री डॉ. डहरिया के निर्देश पर सीएमओं सहित सब इंजीनियर, लेखापाल, आरआई निलंबित

भाजपा की जीत के और कांग्रेस की हार के कई कारण हो सकते है। इसके अलावा जो महत्वपूर्ण कारणों को गिनाया जाए 400 पन्ने की किताब बन सकती है। महत्वपूर्ण कारण ये है जिसके कारण कांग्रेस की नैय्या डूबीी? भाजपा की महतारी योजना के पक्ष में महिलाओं के द्वारा मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, जो 55 सीटों पर भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिली।दूसरा प्रमुख कारण Brijmohan Agarwal के साथ जनसंपर्क के दौरान तालीबानी और कायराना हरकत बैजनाथ पारा में की गई जिसका असर पूरे प्रदेश में पड़ा। और जबरदस्त होने के कारण भाजपा को बढ़त मिली। जिससे रायपुर जिले की सभी सातों सीटें पर कमल खिला। राजधानी में विकास का ना होना स्मार्ट सिटी के नाम पर चौक चौराहा और स्मार्ट टॉयलेट बस स्टॉप विकास कार्यों निर्माण पर फिजूल खर्ची का खुला खेल जनता जर्नादन को रास नहीं आया। जनता ने अपनी आंखों के सामने खराब और बेवजह निर्माण कार्य होते देखा जिसका जनता के लाभ से कोई मतलब नहीं रहा।