नागडबरा के तीन बैगा आदिवासियों की जलकर मौत होने पर कांग्रेस ने जताई हत्या की आशंका, कांग्रेस पीसीसी चीफ ने सीएम को पत्र लिखकर न्यायिक जाँच की मांग की

188

रायपुर | कवर्धा जिले में पंडरिया के नागडबरा में तीन बैगा आदिवासियों की जलकर मौत हो गई थी. जिस पर कांग्रेस ने हत्या की आशंका जाताई है. मामले को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखकर न्यायिक जाँच कराने की मांग की है.साथ ही बैगा आदिवासी दंपति की ओर से उनके पुत्र की मौत पर कांग्रेस ने पूर्व विधायक ममता चंद्राकर के नेतृत्व जांच समिति का गठन किया. समिति में ममता चंद्राकर सयोजक समेत तीन सदस्य होंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं बता दें कि, कांग्रेस ने मृतकों के परिजनों के हवाले से हत्या की आशंका जताई है. मुख्‍यमंत्री विष्णुदेव साय को लिखे पत्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बैज ने कहा कि कुकदुर थाना क्षेत्र अंतर्गत में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र, बैगा परिकार के एक ही परिवार के तीन लोगों के मृत्यु संदिग्‍ध परिस्थियों में हुई है. मृतक के परिजनों का स्पष्ट आरोप है कि पुलिस, प्रशासन द्वारा साक्ष्यों को छुपाकर हत्या को आगजनी से मृत्यु के रूप में बदलने का प्रयास किया जा रही है. घटनास्‍थन पर खून के छींटा लकड़ी के खंभे, दीवाल पर और जमीन पर भी देखा है.

रायपुर के मंदिर हसौद एवं देवेन्द्र नगर क्षेत्र में गांजा के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार