Rajnandgaon News : सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा छत्तीसगढ़ का यह शहर

596
cg news
cg news
उल फितर की हार्दिक बधाई
Rajnandgaon News : सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा छत्तीसगढ़ का यह शहर

Rajnandgaon News : राजनांदगांव। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने शहर की सुरक्षा के दृष्टीकोण से जनप्रतिनिधि, चेम्बर ऑफ कामर्स, समाज प्रमुख, संगठन, व्यापारी संघ, समाज सेवी, गणमान्य नागरिकों की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग उपस्थित थे। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि जनसहभागिता के सहयोग से शहर को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है ताकि राजनांदगांव शहर में अपराधियों पर नकेल कसा जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Raipur Crime News : बस इतनी सी बात पर, पति ने कर दी पत्नी की हत्या

क्राइम करने वाले लोगों में अपराध करने से पहले डर हो कि उनकी सारी गतिविधियां कैमरे में रिकॉर्ड किया जा सके। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना पर काबू पाने के लिए यह सीसीटीवी कैमरे कारगर साबित होगा। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने शहर की सुरक्षा के लिए जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की बात कहीं। इसके लिए शहर के व्यापारी वर्ग, समाजसेवी, चेम्बर ऑफ कामर्स, समाज प्रमुख सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने सहमति प्रदान की। उन्होंने कहा कि शहर में अपने लोग रहते हैं उनको सुरक्षित रखना हमारी जवाबदारी होती है। इसके लिए शहर के प्रत्येक चौक-चौराहो, शहर में आने-जाने वाले रास्तों पर, शहर के मेन मार्केट एरिया, कॉलोनियों, गली-मोहल्लों सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। जो किसी घटना के लिए प्रमाण के रूप में कार्य करेगा। जिससे शहर में चौरी, अपराध, दुर्घटना सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखा जाएगा और उसका शीघ्र निराकरण करने में मदद मिलेगी।

भाजपा ने इन जिलों में अध्यक्ष नियुक्त किए

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरा लगने से अपराध एवं चौरी करने की भावना में कमी लाया जा सकता है। उन्होंने चिन्हांकित स्थानों के नाम भी बैठक में रखी। उन्होंने शहरवासियों से कहा कि सीसीटीवी कैमरा उनकी सुरक्षा करने के लिए लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में 300 से अधिक कैमरे लगाए जाएंगे। इससे पूरे शहर की 24 घंटे मॉनिटरिंग होती रहेगी। सीसीटीवी की मदद से खासतौर पर अपराध नियंत्रण में बहुत मदद मिलेगी। अपराधी और शरारती तत्वों पर भी इन कैमरों से नजर रखी जाएगी। उन्होंने शहर के सभी बैंक के अधिकारियों को भी सहयोग करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने बताया कि शहर में अभी वर्तमान में 152 सीसीटीवी कैमरे लगे है। जिससे अपराधिक गतिविधियों को जांच करने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि ज्यादा संख्या में शहर में सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधिक गतिविधियों को रोका जा सकता है और इसका शीघ्र निराकरण करने में मदद मिलेगी। बैठक में शहर के समाज प्रमुख, संगठन, चेम्बर ऑफ कामर्स, व्यापारी संघ, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों ने अपनी सहमति दी और सभी ने आर्थिक रूप से सहभागिता देने की बात कही। बैठक में गणमान्यजनों ने अपने-अपने सुझाव भी रखे। शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए एबीस ग्रुप द्वारा 11 लाख रूपए की सहयोग राशि देने की बात कही गई। इसी तरह श्री विनोद बोहरा ने 5 लाख रूपए, श्री सुनील अग्रवाल ने 5 लाख रूपए, ट्रांसपोर्ट एसोसिएट द्वारा 5 लाख रूपए, श्री प्रतीक खण्डेलवाल द्वारा 5 लाख रूपए, श्री सुनील मुंदड़ा ने 5 लाख रूपए, श्री राजेश जैन ने 3 लाख रूपए, श्री गुरूदेव राईस मिल द्वारा 2 लाख रूपए की सहयोग राशि देने की बात कही गई। बैठक में इसके संचालन और तकनीकी टीम के लिए सदस्यों को भी चुना गया। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राहुल देव शर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता, प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सचिन अग्रहरि सहित जनप्रतिनिधि, व्यापारी संघ, समाजसेवी, संगठन, चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।