रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च किया नई बुलेट 350: कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानें सबकुछ

1190
Royal Enfield Bullet 350
Royal Enfield Bullet 350

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने आखिरकार घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इस नई बुलेट 350 मॉडल को आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस बनाया गया है, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई बुलेट 350 की शुरुआती कीमत 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है, जिसमें कंपनी ने कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।

इस मॉडल में एस्थेटिक और मैकेनिकल तरीके से अपडेट किया गया है। यह कंपनी का सबसे किफायती मॉडल है और इसका इतिहास दशकों पुराना है। बुलेट 350 की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, इस मॉडल का नाम ब्रांड से भी ज्यादा मशहूर है, कई इलाकों में आज भी बुलेट का मतलब ही है कि, बात रॉयल एनफील्ड की हो रही है।

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस नई Bullet 350 को चेन्नई, तमिलनाडु में लॉन्च किया है। इस बाइक को कंपनी ने नए ‘J’ प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है, जिस पर आपको नई हंटर और मेट्योर जैसे मॉडल मिलते हैं। कंपनी इस बाइक में 349 सीसी, की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो 6,100 आरपीएम पर लगभग 19.9 बीएचपी का पावर आउटपुट और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट 350 में हेडलाइट और टेललाइट का नया सेट दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को पहले की ही तरह रेट्रो लुक दिया है, इसमें एलसीडी स्क्रीन के साथ एक नया डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो कि मौजूदा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मुकाबले ज्यादा डिटेल जानकारी प्रदान करता है। स्विचगियर में भी बदलाव किया गया इसमें एक यूएसबी पोर्ट भी मिलता है।

IMG 20240420 WA0009
सिलतरा के ग्रामीण युवाओं को मिले स्थानीय कंपनियों में नौकरी में प्राथमिकता - तेजेंद्र तोड़ेकर प्रदेश अध्यक्ष आम आदमी पार्टी यूथ विंग छत्तीसगढ़