कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा आयोजित मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा देने आये 2 मुन्ना भाई गिरफ्तार

64
IMG 20220706 WA0020
IMG 20220706 WA0020

रायपुर। प्रार्थी सागर शर्मा ने थाना डी.डी. नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह टाटा कन्सलटेंसी में ऑपरेशन एक्जिक्यूटिव के पद पर कार्यरत् है। प्रार्थी की कंपनी स्टेट व सेंट्रल गर्वमेंट के साथ प्राइवेट कंपनियो के भर्ती परीक्षा का आयोजन करती है। प्रार्थी की कंपनी द्वारा दिनांक 05.07.2022 को IDZ Sarona पार्थिवी प्रोविंस काॅमर्सियल काम्पलेक्स संत रविदास वार्ड में कर्मचारी चयन आयोग SSC मल्टी टास्किंग स्टाफ (MT) हवलदार (CBIC, CBN) की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें प्रार्थी केन्द्र अध्यक्ष था तथा प्रार्थी के अधिनस्थ 293 छात्र परीक्षा दे रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रमाणिकरण के दौरान Observer परिक्षित यादव एवं पर्यवेक्षक के द्वारा परिक्षार्थियों को चेक किया जा रहा था, इस दौरान परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के फोटोग्राफ आदि का मिलान परीक्षा दे रहें व्यक्ति से किया गया किन्तु फोटो का मिलान नही हो पाया जिसके पश्चात् परीक्षा दे रहे व्यक्ति के हस्ताक्षर से भी परिक्षार्थी सोनवीर सिंह के हस्ताक्षर का मिलान किया गया किन्तु हस्ताक्षर का भी मिलान नही होने पर इसकी सूचना केन्द्र में मौजूद पुलिसकर्मियों को दी गई। पुलिस कर्मियों द्वारा परीक्षा दे रहें व्यक्ति से पूछताछ की गई जिस पर व्यक्ति द्वारा अपना नाम अश्वनी कुमार निवासी झारखण्ड का बताने के साथ ही परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के स्थान पर परीक्षा देना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी सोनवीर सिंह एवं अश्वनी कुमार के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 347/22 धारा 420, 468, 471, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं थाना प्रभारी डी.डी. नगर के नेतृत्व में थाना डी.डी.नगर पुलिस टीम द्वारा आरोपी अश्वनी कुमार से पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त अपराध को कारित करना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी अश्वनी कुमार द्वारा धोखाधड़ी में सम्मिलित परीक्षार्थी सोनवीर सिंह के केन्द्र के बाहर होने की सूचना पर टीम के सदस्यो द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी सोनवीर सिंह को भी पकड़ा गया। दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई।

कार में ऑनलाइन सट्टा, महादेवा एवं रेड्डी अन्ना एप के माध्यम से सट्टा संचालित करते सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 9 गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी
01. सोनवीर सिंह पिता मूलचंद उम्र 28 साल निवासी रामपुर मथूरा कोसी उत्तरप्रदेश।
02. अश्वनी कुमार उर्फ नोनू पिता स्व. सुरेश प्रसाद भगत उम्र 25 साल निवासी सोनवा डगाल, थाना डूमका झारखण्ड।