कांग्रेस के दो हजार करोड़ के घोटाले के खिलाफ भाजपा का प्रदेश भर में महाधरना

155
IMG 20230512 WA0011
IMG 20230512 WA0011

रायपुर। ईडी द्वारा 2 हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले के खुलासे से प्रदेश सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में उबाल आ गया है। छत्तीसगढ़ में जनता के इस आक्रोश की अभिव्यक्ति के रूप में 2,000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने पूरे प्रदेश में सरगुजा से लेकर बस्तर तक, गरियाबंद से लेकर मोहला मानपुर चौकी तक हजारों नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में महाधरना दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दौरान बस्तर संभाग के नारायणपुर जिला मुख्यालय में अवैध शराब से लदे एक ट्रक को पकड़ा गया। अवैध शराब से लदे ट्रक की धरपकड़ की खबर मिलते ही धरनारत भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं का जत्था सीधे उस जगह पहुंचा, जहां अवैध शराब जब्त की गई। भाजपा नेताओं ने शराब घोटाले और शराब जब्ती के ताजे मामले को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला और प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

रायपुर के महाधरना में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव,रायपुर सांसद सुनील सोनी, विधायक व पूर्व मंत्री द्वय बृजमोहन अग्रवाल तथा अजय चंद्राकर शामिल हुए। बलरामपुर में रामविचार नेताम के नेतृत्व में भाजपा ने महाधरना दिया।

राजनांदगांव में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि दिल्ली से 10 गुना बड़ा घोटाला कांग्रेस की सरकार ने किया है। जांजगीर-चांपा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल व कोंडागांव में पूर्व मंत्री लता उसेंडी महाधरने में शामिल हुई।

जनता कह रही है बहुत हुआ अब भ्रष्टाचार बदलो बदलो ये सरकार:अरुण साव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने रायपुर के महाधरना में कहा कि भूपेश बघेल भ्रष्टाचार करके भ्रष्टाचार का सबूत मांगते हैं। आज नारायणपुर में एक ट्रक शराब पकड़ाया है। ऐसे कितने ही ट्रक अवैध शराब से भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को नशे में डूबा दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता समझ गई है कि इसीलिए कांग्रेस सरकार शराबबंदी नहीं कर रही है। छत्तीसगढ़ की जनता इस लूट के लिए उन्हें कतई माफ नहीं करेगी।उन्होंने कहा शराबबंदी का किया था वादा अब बट रहा है कमीशन आधा आधा ।छत्तीसगढ़ के सीएम कलेक्शन मास्टर के रूप में जाने जा रहे है।

शहर के अलग - अलग स्थानों से दोपहिया वाहन चोरी करने वाले 2 वाहन चोर गिरफ्तार

भूपेश बघेल को अब मुख्यमंत्री पद पर रहने का नैतिक अधिकार नहीं: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्टीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज राजनांदगांव जिले में आयोजित महाधरना प्रदर्शन में शामिल हुए।
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के भ्र्ष्टाचार पर जमकर निशाना साधा।
पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भ्र्ष्टाचार का ईडी ने जो प्रमाण सहित न्यायालय में दस्तावेज प्रस्तुत किया उसके आधार पर 2020-21 से 2021-22 तक दो हजार करोड़ से ज्यादा के घोटाले का साक्ष्य प्रमाण सहित ईडी ने ज़ब्त किया है।
साथ ही उन्होंने अवैध शराब को लेकर भी प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार 30 से 40% शराब अवैध रूप से बेच रही है, बिना होलो, वेट और एक्साइज ड्यूटी के सरकारी दुकान में पीसीएम के नाम से दो हज़ार करोड़ रूपए कलेक्ट किया। भ्र्ष्टाचार का इससे बड़ा प्रमाण नही मिलेगा कि सरकार खुद भ्र्ष्टाचार में लिप्त है।
इसके आलावा उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने सन 2017 में अवैध शराब को रोकने की पॉलिसी बनाई जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सन 2019 में बदलकर अवैध शराब के धंधे के रास्ते खोल दिए।
कोयले में 25 रु. प्रति टन की दलाली और चावल में 5000 करोड़ रु. के घोटाले से लेकर 2000 करोड़ के शराब घोटाले तक ये सभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भ्रष्टाचार की श्रंखला है।

ये कांग्रेस सरकार नही घोटालों की सरकार है:सुनील सोनी

रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि हमने कोरोना काल में जनहित के लिए 10 एंबुलेंस दिए यह उस पर ही शराब तस्करी करने लगे। सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों का पेट भरने के लिए 5 किलो अतिरिक्त चावल दिया । कांग्रेसी सरकार गरीब के चावल पर डाका डालकर करोड़ों का घोटाला किया।जिसे हमने और प्रदेश अध्यक्ष ने लोकसभा में भी उठाया है।

रायगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी ओपी चौधरी ने की जीत दर्ज, लोरमी से जीते अरूण साव, अभी भी कई सीटों पर काउंटिंग जारी

जो पैसा कांग्रेस ने लुटा वो छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा है :बृजमोहन अग्रवाल

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने हजारों करोड़ के घोटाले किए हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़िया और छत्तीसगढ़ियावाद के नाम पर जनता को बरगलाने की कोशिश की और दूसरी तरफ हजारों करोड़ का घोटाला करके छत्तीसगढ़ की जनता के हित में खर्च होने वाली राशि अपने जेबों में भर ली।जो पैसा लूटा गया है वो छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा था उनके विकास में खर्च होता।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने रायपुर में कहा कि 2,000 करोड़ रुपए का शराब घोटाला प्रदेश को लूटने और खजाना खाली करने का षड्यंत्र है।

कोंडागांव में महाधरना में शामिल पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा कोरोना काल में घर-घर शराब पहुंचाई जा रही थी, क्योंकि शराब घोटाले के माध्यम से कांग्रेस के नेताओं को कमीशन मिल रहा था, जो ईडी के माध्यम से अब सामने आया है।

रायपुर जिला में आयोजित महाधरना में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा , प्रदेश कोषाध्यक्ष नंदन जैन , प्रदेश मंत्री किशोर महानंद , पूर्व विधायक नंदकुमार साहू , अशोक पांडेय , प्रफुल्ल विश्वकर्मा , सच्चिदानंद उपासने , लोकेश कावड़िया , सुभाष तिवारी , डॉ. सलीम राज , अंजय शुक्ला ,ओंकार बैस , सूर्यकान्त राठौड , रमेश सिंह ठाकुर , श्यामा चक्रवर्ती , गोपी साहू , अकबर अली ,अमरजीत सिंह छाबडा, महिला मोर्चा से ममता साहू स्वप्निल मिश्रा ,मिनी पांडे,शैलेन्द्रि परगनिहा ,वंदना राठौर,युवा मोर्चा से रितेश मोहरे,हरिओम साहू ,समीर फरीकार ,गोविंदा गुप्ता ,अर्पित सूर्यवंशी ,राहुल राव ,अश्विनी विश्वकर्मा आशु चन्द्रवंशी ,तुषार चोपड़ा , अमित मैशरी ,उमेश घोरमोड़े,मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धुरंधर,रविंद्र सिंह ठाकुर,ओम प्रकाश साहू,अनूप खेलकर,अनूप सोनकर उपस्थित थे।