कोरोना टीकाकरण के लिए लोंगों में दिख रहा है उत्साह

59

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर। कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री सौरभ कुमार के निर्देश पर रायपुर जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए व्यापकता से जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने समुदाय, समूह या समाज के 100 या इससे अधिक की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने पर वहा कैम्प करके कोरोना टीकाकरण टीम को प्राथमिकता से टीकाकरण का कार्य करने के निर्देश दिए है। इसके लिए जिले के औद्योगिक संस्थानों, उच्च शैक्षणिक संस्थानों, होटल तथा परिवहन संघ जैसी संस्थाओं अपने संगठनों और संस्थानों के लिए टीकाकरण के लिए निरंतर आगे आ रही है। रायपुर शहर के प्रधान डाकघर के प्रभारी पोस्टमास्टर, बैंकिग संस्थाए, विश्वविद्यालय से संबद्ध शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय, परिवहन संघ के अध्यक्ष, औद्यौगिक संघों जैसे उरला, सिलतरा, भनपुरी आदि भी इसके लिए आगे आ रही है।

कलेक्टर द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कल्स्टर बनाकर तथा इस कार्य में विभिन्न विभागों के फील्ड के अधिकरियों और कर्मचारियों को भी लोगों को प्रेरित करने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में जन प्रतिनिधियों के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, पटवारी, कोटवार और बी.एल.ओ आदि के द्वारा घर-घर जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इन संस्थाओं में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी की संख्या अधिक होने पर जिला प्रशासन द्वारा कैंप लगाकर कोरोना टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।

IMG 20240420 WA0009
एजुकेटेड अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन 06 एवं 07 जनवरी को