पूर्व मंत्री मूणत ने किया नालंदा परिसर के पीछे चौपाटी निर्माण स्थल का निरक्षण

86
IMG 20230117 WA0010
IMG 20230117 WA0010
kabaadi chacha

रायपुर। रायपुर पश्चिम के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने मंगलवार को एजुकेशन हब में स्थित नालंदा परिसर के पिछले हिस्से में स्थित मैदान में बनाई जा रही चौपाटी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दौरान उन्होंने नालंदा परिसर में पढ़ रहे छात्र छात्राओं से भी मुलाकात करके उन्हें आश्वस्त किया कि छात्र हित मे एजुकेशन हब में बनाई जा रही चौपाटी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी अपनी लड़ाई जारी रखेगी।
निरीक्षण के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि क्षेत्र के मौजूदा विधायक विकास उपाध्याय छात्र नेता रहे हैं, उसके बावजूद भी उन्हें छात्र-छात्राओं की समस्याएं दिखाई नहीं दे रही हैं। मूणत ने कहा कि कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों के घर में भी पढ़ाई लिखाई करने वाले बच्चे होंगे,उन्हें शैक्षणिक गतिविधियों को बाधित करने में पीड़ा क्यो नहीं हो रही है।
उन्होंने कहा कि शहर के महापौर एजाज ढेबर और अन्य कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों के पास सोच का अभाव है। इसीलिए एजुकेशन हब में शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की जगह नाइट चौपाटी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मूणत ने कहा कि एजुकेशन हब में जिस प्रकार से वेंडर जोन बनाया जा रहा है,ऐसा पूरे देश में कहीं भी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि रायपुर नगर निगम स्मार्ट सिटी के तहत मिली राशि का दुरुपयोग कर रहा है।
अवैध चौपाटी के निर्माण के बाद भारतीय जनता पार्टी की आगामी रणनीति के संबंध में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मामला अदालत के संज्ञान में है सुनवाई के दौरान चौपाटी के विरोध में महत्वपूर्ण तथ्य पूरी मजबूती से कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे, हमें पूरा विश्वास है कि छात्र हित में भारतीय जनता पार्टी को अदालत से न्याय मिलेगा।

ज्वेलर्स समेत इन ठिकानों पर आईटी का पड़ा छापा, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही भारतीय जनता पार्टी एक मेमोरेंडम के माध्यम से अवैध चौपाटी के विरोध में अपनी बात एक बार फिर से शासन को याद दिलाएगी।
उसके बाद भी शासन ने उदासीनता दिखाई , तो भारतीय जनता पार्टी और भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता आगे की लड़ाई लड़ेंगे।

राजेश मूणत यहां ही नहीं रुके उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी बातें आम जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया उन्हें अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महापौर एजाज ढेबर और कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय को टैग करते हुए अपने बयान का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि नालंदा परिसर,रायपुर में प्रदेशभर के बच्चे पढ़ने आते हैं! अदालत से लेकर सड़क तक अवैध चौपाटी का विरोध जारी रहेगा। रायपुर शहर को बर्बाद नहीं होने देंगे।

राज्यपाल पर की टिप्पणी पर सीएम भूपेश को दिया जवाब
इसके अतिरिक्त उन्होंने आरक्षण के मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा एक बार फिर से राज्यपाल और राजभवन के खिलाफ की गई टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की है।

मूणत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान के साथ अपने बयान का वीडियो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि ” जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है! भूपेश बघेल जी की विचारशीलता शून्य होती जा रही है! दुर्भाग्य है कि वह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं। संविधान के तहत सृजित किसी भी पद का धारित व्यक्ति संविधान और न्यायपालिका के मुताबिक ही फैसले लेगा।”

IMG 20240420 WA0009