मामूली विवाद को लेकर कर दी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

66
Screenshot 2022 1121 224254
Screenshot 2022 1121 224254

रायपुर। दिनांक 17.11.2022 को थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पार्किंग 09 में ट्रक डाईवर वीरेन्द्र सिंह का शव ट्रक के नीचे होने की सूचना दी गई। जिस पर थाना खमतराई में मर्ग क्रमांक 127/22 दर्ज कर कार्यवाही में लिया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जांच कार्यवाही के दौरान थाना खमतराई पुलिस टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाॅक्टर द्वारा होमोसाईडल डेथ लेख करने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 990/22 धारा 302, 201, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

हत्या की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता पूर्वक लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक उरला राजीव शर्मा तथा थाना प्रभारी खमतराई को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खमतराई के नेतृत्व में थाना खमतराई पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा अज्ञात आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करते हुए अन्य साक्ष्यों के माध्यम से अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थें।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर घटना में संलिप्त अमर धु्रव, मिथलेश वर्मा एवं विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक को पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर तीनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि दिनांक घटना को तीनों घटना स्थल के पास घूम रहें थे इसी दौरान मृतक ट्रक चालक वीरेन्द्र सिंह बीच रोड में खड़ा था जिसे तीनों के द्वारा रोड से हटने कहने पर उनके मध्य विवाद हुआ जिसके पश्चात् मृतक वीरेन्द्र सिंह वहां से चला गया। इसी बात से क्षुब्ध होकर आरोपियान/अपचारी मृतक के पुनः उक्त स्थान पर वापस आने पर तीनों ने मौका पाकर अपने पास रखे राॅड एवं हाथ में पहने कड़ा से मृतक वीरेन्द्र सिंह के सिर एवं शरीर के अन्य भागों पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दिये तथा साक्ष्य छिपाने की नियत से शव को ट्रक के नीचे छिपा कर फरार हो गये।

बिजली के खंभे पर चढ़ा था ग्रामीण, तार के चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलसे

तीनों आरोपियों/अपचारी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त राॅड एवं कड़ा जप्त कर उनकेे विरूद्ध कार्यवाही की गई।

आरोपी मिथलेश वर्मा कुछ दिनों पूर्व ही चोरी के प्रकरण में थाना खमतराई से जेल निरूद्ध होकर बाहर आया था।

गिरफ्तार आरोपी –
01. अमर धु्रव पिता कुंज राम धु्रव उम्र 25 साल निवासी बंजारी नगर थाना खमतराई रायपुर।
02. मिथलेश वर्मा पिता कार्तिक वर्मा उम्र 30 साल निवासी आजाद नगर थाना खमतराई रायपुर।
03. विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक।