मुख्यमंत्री ने रायपुर नगर विकास कार्यों के वीडियो का किया लोकार्पण

56

रायपुर,  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज रायपुर के सुभाष स्टेडियम में नगर पालिक निगम द्वारा आयोजित दीपावली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने उपस्थित लोगों को दीप पर्व दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के विकास कार्यों के वीडियो का भी लोकार्पण किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि नगर पालिका निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर के द्वारा आज दीपावली मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार किसान एवं मजदूरों के भलाई के लिए कार्य करने वाली सरकार है। हमारी सरकार ने दीपावली के पूर्व एक नवम्बर को 1500 करोड़ रूपए की राशि किसानों के खाते में हस्तांरित की है, जिससे राज्य में दीपवाली की खुशियां दोगुनी हो गई। किसानों को उनके खाते की रकम दीपावली के पूर्व देने के लिए सहकारी बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कई काउंटर खोल कर उन्हें नगद राशि प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की हाथों में पैसा मिलने से दीपावली पर्व के मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य के बाजारों में खूब रौनक रही। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज खुशहाल एवं समृद्ध छत्तीसगढ़ राज्य की कल्पना की थी। छत्तीसगढ़ राज्य तेजी से प्रगति कर रहा है, आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के नगरीय निकाय स्वच्छता में पहले पायदान पर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई की इस वर्ष भी देश में स्वच्छता के मामलेेेेेेेेेे में राज्य के नगरीय निकाय अग्रणी रहेंगे। कार्यक्रम को कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, वनमंत्री श्री मोहम्मद अकबर एवं नगर निगम के महापौर  एजाज ढेबर ने भी सम्बोधित किया।

मेष राशिफल 29 जनवरी : उथल-पुथल के हैं संकेत, पढ़ें राशिफल

कार्यक्रम में सांसद श्रीमती छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेश नितिन त्रिवेदी, छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत श्याम सुंदर दास, महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन एवं नगर पालिका निगम के पार्षदगण एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे।

IMG 20240420 WA0009