यात्री कल्याण संघ (भारत) के प्रदेश संरक्षक बने गंगेश द्विवेदी, शिव दत्ता रायपुर जिला अध्यक्ष मनोनित

174
IMG 20230527 WA0003
IMG 20230527 WA0003
  • यात्री संघ का विस्तार जिला और तहसील स्तर पर शीघ्र होगा – श्रवण यदु
  • यात्री सुविधाओं के लिए हर स्तर पर प्रयास होंगे : गंगेश द्विवेदी 
  • बस, ऑटो, कैब, टैक्सी आदि में यात्रियों के साथ होने वाली मनमानी बंद होगी: शिव दत्ता

रायपुर। पैसेंजर वेलफेयर एसोसिएशन (यात्री कल्याण संघ) को भारत के सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में मजबू विस्तार करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश में गंगेश कुमार द्विवेदी को प्रदेश संरक्षक और शिव दत्ता को रायपुर जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं विद्या भूषण सिन्हा को यात्री कल्याण संघ रायपुर जिला महासचिव और राकेश निषाद को उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है। यह मनोनयन पैसेंजर वेलफेयर एसोसिएशन (यात्री कल्याण संघ ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक नाथ तिवारी के निर्देश एवं प्रदेश अध्यक्ष श्रवण यदु से विचार विमर्श कर नियुक्ति किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

संघ के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष श्रवण यदु ने पैसेंजर वेलफेयर एसोसिएशन, यात्री कल्याण संघ (भारत) परिवार की तरफ से नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी। श्री यदु ने बताया कि छत्तीसगढ़ में यात्री कल्याण संघ शीघ्र ही अपना विस्तार करेगा। जिला और ब्लॉक स्तर पर समिति गठित कर रेल, बस या अन्य किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करने वाले यात्रियों के हितों के लिए यह संगठन पूरी लगन और तन्मयता से काम करेगा।

नवनियुक्त प्रदेश संरक्षक गंगेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह लगातार देखने में आ रहा है कि पूर्ण किराया देना के बावजूद यात्रियों को चाहे वह रेल परिवहन हो, बस परिवहन हो या स्थानीय साधन, पर्याप्त सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही। प्रदेश के अनेक रूट पर संचालित ट्रेन व बस आदि में कई बार यात्रियों को बैठने के लिए सीट नहीं दी जाती। इस पर आपत्ति करने पर स्टाफ बदसलूकी करते हैं। रूट और समय निर्धारित होने के बावजूद परिवहन संचालकों या स्टाफ की मनमानी का शिकार यात्रियों को होना पड़ता है। श्री द्विवेदी ने भरोसा दिलाया है कि अब इस तरह की मनमानियों को उनका संघ बर्दाश्त नहीं करेगा।

Sofiya Ansari Viral Video : सोफिया अंसारी ने पार की हदें, सोशल मीडिया पर वायरल कर दी अपना ऐसा वीडियो, मचा बवाल

इस मामले में जल्द ही रेलवे जोन प्रबंधन बिलासपुर, मंडल प्रबंधन रायपुर से चर्चा कर ट्रेनों में यात्रियों को होने वाली असुविधाएं दूर करने के लिए ज्ञापन सौंप कर चर्चा की जाएगी। वहीं प्रदेश में संचालित बसों में यात्री सुविधाओं को लेकर परिवहन विभाग के मंत्री व अफसरों से चर्चा करेंगे। वहीं बस संचालक संघ, ऑटो, मिनी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से बैठक कर यात्री सुविधाएं सुनिश्चित करने बैठक की जाएगी।

नवनियुक्त रायपुर जिला अध्यक्ष शिव दत्ता ने साफ कहा कि रायपुर राजधानी और नवा रायपुर के बीच संचालित सिटी बस, ऑटो, टैक्सी कैब आदि में यात्रियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं सुनिश्चित करने इनसे जुड़े संगठनों से बैठक करेंगे। जरूरत पड़ी तो यात्री हितों के लिए संघ हर स्तर पर लड़ाई लड़ने से पीछे नहीं हटेगा।

IMG 20240420 WA0009