रायपुर में आयोजित रोजगार मेला-5 में 214 नवनियुक्त कर्मियों को सौंपा गया नियुक्ति-पत्र

204
IMG 20230517 WA0001
IMG 20230517 WA0001

रायपुर। भारतीय डाक विभाग, रायपुर द्वारा केन्‍द्रीय विद्यानय क्रमांक-1 के पास स्थित कम्‍युनिटी हाल, डब्‍ल्‍यू.आर.एस. कालोनी, रायपुर में 16 मई, 2023 (मंगलवार) को रोजगार मेला-5 का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के रूप में केन्‍द्रीय जनजाति कार्य राज्‍यमंत्री श्रीमती रेणुका सिंह सरूता उपस्थिति थीं । इसके अलावा रायपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद श्री सुनील सोनी, विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल और छत्‍तीसगढ़ डाक परिमंडल की मुख्‍य पोस्‍ट मास्‍टर जनरल, श्रीमती वीना आर. श्रीनिवास भी कार्यक्रम में उपस्थित थीं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कार्यक्रम में केन्‍द्रीय सरकार के विभिन्‍न विभागों में चयनित 214 अभ्‍यर्थियों को संबंधित विभागों के वरिष्‍ठ अधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे गए । इनमें से 25 अभ्‍यर्थियों को मंच से अतिथियों द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपे गए ।

रोजगार मेला को संबोधित करते हुए मुख्‍य अतिथि, केन्‍द्रीय जनजाति कार्य राज्‍यमंत्री श्रीमती रेणुका सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के नवाचार ने सरकारी नौकरी में नियुक्तियों को भी उत्‍सव में बदल दिया है । पहले सरकारी नौकरियों में नियुक्तियां विभिन्‍न कारणों से लटकती रहती थीं, लेकिन अब, प्रधानमंत्री के सौजन्‍य से सरकारी नियुक्तियों में तेजी आई है और आज, हम रोजगार मेले-5 के माध्‍यम से चयनित अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने जा रहे हैं और यह सिलसिला 10 लाख नियुक्तियों तक जारी रहेगा ।

इस अवसर पर रायपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद श्री सुनील सोनी ने कहा कि हम पहले गांवों-कस्‍बों में मेले के आयोजन के बारे में सुनते थे लेकिन रोजगार मेला एक अभिनव आयोजन है, जहां चयनित अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौंपे जाते हैं । उन्‍होंने चयनित अभ्‍यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं ।

मुख्यमंत्री ने अपने निवास परिसर में लगाया हर्रा और चार का पौधा :  प्रदेशवासियों को वृक्ष लगाने और उनकी रक्षा करने का संदेश दिया

अतिथियों का स्‍वागत करते हुए छत्‍तीसगढ़ डाक परिमंडल की मुख्‍य पोस्‍ट मास्‍टर जनरल, श्रीमती वीना आर. श्रीनिवास ने बताया कि देशभर में 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है । इसी कड़ी में आज, रायपुर में भी रोजगार मेला-5 का आयोजन किया गया है । उन्‍होंने बताया कि इस मेले में केन्‍द्रीय सरकार के विभिन्‍न विभागों में चयनित 214 अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौंपे जा रहे हैं ।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज, देश के 45 स्‍थानों में आयोजित रोजगार मेला-5 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया और इस मौके पर सरकारी विभागों में चयनित 71 हजार नव-नियुक्तों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए गए ।